बेटियों ने दी शहीद पिता को मुखाग्नि, सभी की आंखें हुई नम

Last Updated 18 Aug 2017 05:51:46 AM IST

शहीद हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट का पार्थिव शरीर उनके घर सेलाकुई पहुंचने पर अंतिम दर्शनों के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.


शहीद नरेंद्र सिंह बिष्ट को श्रद्धांजलि देते सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत व मौजूद अन्य.

सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. शहीद को उनके छोटे भाई और बेटियों ने मुखाग्नि दी.
राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने शहीद नरेन्द्र सिंह बिष्ट की शहादत को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है. राज्यपाल के निर्देश पर उनके प्रोटोकॉल अधिकारी संतोष सकलानी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. बृहस्पतिवार की सुबह शहीद के आवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री ने परिजनों को ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में पूरा देश  शहीद के परिवार के साथ खड़ा है.  मुख्यमंत्री शहीद की अंतिम यात्रा में भी शामिल हुए. सेना के बैंड की मातमी धुनों के बीच शहीद को सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से विदाई दी. लोगों ने शहीद के नाम के नारे भी लगाए. सेना के वाहन से पार्थिव शरीर को अंत्येष्ठि के लिए हरिद्वार ले जाया गया. जहां पर गंगा तट पर राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी गई.

शहीद के भाई भूपेंद्र सिंह बिष्ट ने चिता को मुखाग्नि दी. इस मौके पर शहीद के अन्य भाई तारेंद्र, रवीन्द्र व बेटियां निकिता व नेहा भी मौजूद थी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी शहीद को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे. बताते चलें कि बीती सात अगस्त को जम्मू-कश्मीर के उड़ी सेक्टर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें जम्मू में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां बुधवार तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली. इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, विधायक सहदेव पुंडीर, एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय, एसडीएम जितेंद्र कुमार, एसपी देहात सरिता डोभाल, सीओ सिटी चंद्रमोहन सिंह, थानाध्यक्ष सहसपुर पंकज देवरानी, यामीन अंसारी, प्रशांत गुसाई, विजयपाल बर्त्वाल आदि मौजूद रहे.

इधर शहीद नरेन्द्र सिंह बिष्ट के निधन के शोक में सेलाकुई बाजार पूरे दिन बंद रहा. साथ ही आस-पास के कई शिक्षण संस्थाएं भी बंद रहे.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment