मोदी, शाह की मौजूदगी में रावत ने ली उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Last Updated 18 Mar 2017 02:19:30 PM IST

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.


त्रिवेंद्र रावत लेंगे CM पद की शपथ
  • रेखा आर्य और धन सिंह रावत ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली
  • सुबोध उनियाल ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली
  • सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य, अरविंद पांडे ने ली मंत्री पद की शपथ ली
  • मदन कौशिक ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. कौशिक हरिद्वार विधानसभा सीट से विधायक हैं मदन
  • प्रकाश पंत और हरक सिंह रावत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली

 

शपथ-ग्रहण समारोह परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय स्यंवसेवक संघ (आरएसएस) के लंबे समय से कार्यकर्ता रहे त्रिवेंद्र रावत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे.

रावत राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार, रावत के साथ सात कैबिनेट मंत्री और दो राज्य मंत्री शपथ ले सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट मंत्री के रूप में सतपाल महाराज, मंडन कौशिक, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत, प्रकाश पंत, अरविंद पांडे और सुबोध उनियाल तथा राज्य मंत्री के रूप में धन सिंह रावत व रेखा एरिया का नाम शामिल है.

इस साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को मात देते हुए राज्य विधानसभा की 70 में से 57 सीटों पर अपना कब्जा जमाया.



मोदी से जुड़े रहे रावत उत्तराखंड में भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कृषि मंत्री थे. दोईवाला से निर्वाचित रावत ने कांग्रेस प्रत्याशी हीरा सिंह बिष्ट को 24,000 वोटों से मात दी थी. वह आरएसएस में प्रचारक के रूप में भी जाने जाते हैं.

रावत राज्य में भाजपा के पांचवें मुख्यमंत्री हैं. पार्टी ने उत्तराखंड में अपनी पहली सरकार साल 2000 में बनाई थी, जब उत्तर प्रदेश से अलग होकर यह राज्य बना था. नित्यानंद स्वामी राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे.

आईएएनएस/भाषा/समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment