उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 24 मार्च से, सरकार लायेगी लेखानुदान

Last Updated 19 Mar 2017 01:15:04 PM IST

बजट की तैयारियों के लिये बहुत कम समय मिलने के कारण उत्तराखंड सरकार फिलहाल 24 से 29 मार्च तक होने वाले विधानसभा सत्र में लेखानुदान लायेगी.


उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 24 मार्च से शुरू

सरकार गठन के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में शनिवार शाम हुई राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक में यह निर्णय किया गया.  
    
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि बजट की तैयारियों के लिए बहुत कम समय मिलने के कारण लेखानुदान लाने का निर्णय लिया गया है.
    
उन्होंने बताया कि 24 से 29 मार्च तक विधानसभा सत्र बुलाये जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गयी है जिसके लिये राज्यपाल से अनुरोध किया जाएगा.
राज्य मंत्रिमंडल ने विधानसभा सत्र की शुरूआत में होने वाले राज्यपाल के अभिभाषण को अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत कर दिया.
    

बैठक में यह भी निर्णय लिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को प्रदेश में तेजी देने के लिए कल 20 मार्च को सभी मंत्री व्यक्तिगत रूप से विभिन्न स्थानों पर एक घंटे स्वच्छता अभियान चलाएंगे.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक हरिद्वार में, सतपाल महाराज सतपुली में, प्रकाश पंत डोईवाला में, डा. हरक सिंह रावत स्वर्गाश्रम में, यशपाल आर्य रड़की में, अरविंद पाण्डे कोटद्वार में, सुबोध उनियालंरिषिकेश में, रेखा आर्य विकासनगर में, तथा डॉ. धनसिंह रावत मसूरी में इस अभियान में शामिल होंगे.


 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment