काली पट्टी बांध मनाया काला दिवस

Last Updated 07 Mar 2017 04:35:32 PM IST

देहरादून में सातवें वेतन आयोग के तहत न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी किये जाने व नई पेंशन नीति को वापस लिये जाने की मांग को लेकर भारतीय सव्रेक्षण विभाग के कर्मचारियों ने सोमवार को काला दिवस मनाया.


(फाइल फोटो)

विभाग की सभी छह यूनियनों से जुड़े कार्मिकों ने काली पट्टी बांध कर सांकेतिक प्रदर्शन भी किया. विरोध प्रदर्शन का आह्वान केंद्रीय कर्मचारी संगठनों के महासंघ द्वारा किया गया.

इस मौके पर यूनियन पदाधिकारियों का कहना था कि सातवें वेतन आयोग के तहत अधिकारी वर्ग व अधिकारी वर्ग से नीचे के कार्मिकों को न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी दिये जाने में लेटलतीफी की जा रही है.

कई संवर्ग के कार्मिकों के वेतनमान में विसंगति हुई है. प्रतिमाह दिये जाने वाले भत्ते की घोषणा स्पष्ट रूप से नहीं की जा रही है. नई पेंशन नीति का पुरजोर विरोध भी उन्होंने किया. कहा कि मांगें पूरी नहीं होने तक विरोध जारी रखने का ऐलान भी उन्होंने किया है.

भारतीय सव्रेक्षण विभाग कर्मचारी समन्वय समिति के संयोजक दीप कार्की, सीएल सकलानी, सुनील त्यागी, स्वामी एस चंद्रा, कमल गुसाई, अजय त्यागी, एचएस बिष्ट, मनोज बिष्ट, शांति प्रसाद, प्रीति डेनियल आदि भी इस मौके पर उपस्थित रहे.
 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment