उत्तराखंड में पुलिस हिरासत में किशोर की मौत

Last Updated 01 Mar 2017 07:51:11 PM IST

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में एक किशोर ने पुलिस चौकी में कथित रूप से फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.


उत्तराखंड में पुलिस हिरासत में किशोर की मौत (फाइल फोटो)

हालांकि, किशोर के आक्रोशित परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हुई है. उन्होंने अस्पताल और पुलिस चौकी में जमकर हंगामा किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

काशीपुर कोतवाली के काजीबाग इलाके से एक लड़की की गुमशुदगी के मामले में नामजद शिकायत के आधार पर कटोराताल पुलिस चौकी ने 26 फरवरी को 16 वर्षीय जियाउददीन को हिरासत में लिया था.

किशोर ने कल देर रात चौकी में ही कथित तौर पर फांसी लगा ली. पुलिस उसे सरकारी अस्पताल ले गई जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया गया घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिसकर्मी अस्पताल में ही शव छोड़ कर भाग खड़े हए.

किशोर के परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत पुलिस की पिटाई से हुई है. हालांकि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है.

मृतक के पिता मोहम्मद यामीन ने एक दरोगा, मुंशी, पांच अज्ञात पुलिस कर्मियों और दो अन्य लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि कटोराताल चौकी के इंचार्ज प्रवीण सिंह रावत और पुलिस कर्मी बलवंत सिंह ने 26 फरवरी को मोबाइल से फोन करके उसके पुत्र को बुलाया था. बाद में पांच अन्य पुलिस कर्मियों ने उसके पुत्र जियाउदीन को बुरी तरह पीटा.



इस संबंध में काशीपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ जगदीश चंद्र ने कहा कि एक किशोर को पूछताछ के लिए कटोराताल पुलिस चौकी लाया गया था लेकिन उसके फांसी लगाने के पीछे के कारणों की निष्पक्ष जांच करायी जायेगी.

उन्होंने बताया कि फिलहाल लापरवाही बरतने के आरोप में कटोराताल पुलिस चौकी में चौकी इंचार्ज सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

डॉ चंद्र ने कहा, पुलिस ने किशोर के शव का पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराया है तथा उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई है.

कुमांउ के पुलिस उपमहानिरीक्षक अजय रौतेला के अनुसार किशोर की संदिग्ध मौत के मामले की जांच नैनीताल पुलिस से कराई जाएगी और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment