यूपी में बड़े अंतर से बनाएंगे सरकार : भाजपा

Last Updated 07 Mar 2022 07:56:16 PM IST

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लगातार दूसरी बार सरकार बनाने का भरोसा है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चल रहे विधानसभा चुनाव सोमवार को नौ जिलों के 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के साथ समाप्त हो गए।


भारतीय जनता पार्टी

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच चुनाव हुए। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी राज्य में आराम से सरकार बनाएगी।

श्रीवास्तव ने कहा, "भाजपा उत्तर प्रदेश में दूसरी बार आराम से और भारी अंतर से राज्य में सरकार बनाएगी। लोग पिछले पांच वर्षो में उत्तर प्रदेश के समग्र विकास के लिए किए गए कार्यो के लिए भाजपा सरकार को चुन रहे हैं।"

उत्तर प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी का दावा है कि भाजपा 240 से 270 विधानसभा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी।

पार्टी के एक नेता ने कहा, "जमीन से एकत्र किए गए फीडबैक से पता चलता है कि हम 240 से 270 सीटें जीतकर सरकार बनाएंगे। हालांकि, हम अभी भी अपने 2017 के प्रदर्शन को दोहराने के लिए आश्वस्त हैं और इस बार भी एक बार फिर 300 का आंकड़ा पार कर सकते हैं।"

भाजपा के एक अन्य पदाधिकारी ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार की मुफ्त राशन और डीबीटी योजनाओं ने चुनाव में पार्टी की मदद की है।

उन्होंने दावा किया, "विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हमारी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं। लाभार्थियों के साथ-साथ बेहतर कानून व्यवस्था, बुनियादी ढांचे के विकास और सामाजिक कल्याण उपायों से हमें भारी बहुमत से विधानसभा चुनाव जीतने में मदद मिलेगी।"

हालांकि भाजपा अभी भी मूक मतदाताओं का मूड जानने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, "मूक मतदाता हमेशा किसी भी चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाते हैं और इस बार भी उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को परखा है। हम चुनाव जीत रहे हैं, लेकिन मूक मतदाता राजनीतिक दलों की किसी भी जीत या हार की कुंजी रखते हैं। अगर उन्होंने भी हमारे पक्ष में मतदान किया है तो हमारी सीटों की संख्या बढ़ेगी।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment