भाजपा की जमीन खिसकने की निशानी है वाराणसी में केन्द्रीय मंत्रियों का जमावड़ा : अखिलेश

Last Updated 04 Mar 2017 03:30:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि वाराणसी में प्रधानमंत्री और उनके तमाम मंत्रियों का जमावड़ा विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन खोने से उपजी उनकी घबराहट को जाहिर कर रहा है.


BJP को जमीन खिसकने का अंदाजा हो गया है : अखिलेश

अखिलेश ने ज्ञानपुर स्थित पुलिस लाइन के सामने मैदान में हुई सभा में कहा कि इस उमड़े जनसैलाब को जो भी देख लेगा वह यह समझ जाएगा की जनता किसके साथ है. जनता अब सरकार बनाने को इंतजार नहीं करना चाहती.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं. आप उसे भी देख लेना. उन्होंने कहा कि मोदी और उनके तमाम मंत्री वाराणसी में डेरा जमाए हुए हैं. यह साफ इशारा है कि उन्हें इस क्षेत्र में अपनी जमीन खिसकने का अंदाजा हो गया है और उनकी घबराहट जाहिर हो रही है.

सपा अध्यक्ष ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने तो उत्तर प्रदेश में अपने 10 विकास कार्य तो बता दिये हैं. प्रधानमंत्री केन्द्र में अपनी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के लिये किये गये 10 काम गिनाएं. हम पांच साल का हिसाब देते हैं और वह तीन साल का हिसाब दे कर बता दें.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल में बहुत काम किया है. अब अगली सरकार में और भी ज्यादा काम करके दिखा देंगे. जनता को सपा की नीतियों पर भरोसा है. दोबारा सरकार बनने पर प्रदेश की हर गरीब महिला को एक हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी.

बसपा मुखिया मायावती के बारे में अखिलेश ने कहा कि जीते-जी अपनी मूर्ति बनवाने वाली मायावती की भाषा अब बदली हुई सी है. अब वह भी विकास की बात करने लगी हैं. कहने को तो वह हमारी बुआ हैं लेकिन वह रक्षाबंधन का त्यौहार भाजपा के साथ मनाती हैं. इसलिए जनता को उनसे होशियार रहना होगा.

ज्ञानपुर सीट पर बाहुबली विजय मिश्रा का टिकट काटकर राम रति बिंद को देने के अपने फैसले का जिक्र  करते हुए सपा अध्यक्ष ने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि यहां एक अलग तरह का आदमी चुनाव में है. उससे बड़ी मुश्किल से छुटकारा पाया है. सुना है कि वह लोगों को धन बांट रहे हैं. हम अपने लोगों से कहते है कि पैसा रख लेना और साईकिल को वोट दे देना.

अखिलेश ने भदोही सीट से जाहिद बेग , औराई से मधुबाला पासी और ज्ञानपुर से राम रति बिंद के लिये वोट मांगते हुए कहा कि जिस तरह हर चरण में बढ़त मिली है उसी तरह आखिरी चरण में भी सपा को वोट देकर नई सरकार बनाये जिससे आपकी नयी जिंदगी की शुरुआत हो.

सभा के बाद बड़ी संख्या में आये लोगों की भीड़ एक दीवार फांदकर सड़क पर आने लगी जिससे आठ फीट ऊंची लगभग 30 फीट लंबी वह दीवार धराशायी हो गई. इस हादसे में पांच लोगों को मामूली चोट आयी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment