मोदी का राहुल पर तंज, कांग्रेस के प्रतिभावान नेता नारियल का जूस निकालते हैं

Last Updated 01 Mar 2017 01:18:43 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भाजपा की विरोधी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने उत्तर प्रदेश को लूटा इस चुनाव में जनता उनसे चुन-चुन कर बदला लेगी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

महाराजगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांच चरणों के हाल का हिसाब सभी दलों ने लगा लिया है. अब बचने की कोशिश उनके लिये बेकार है. उत्तर प्रदेश की जनता 15 साल का बदला ले रही है. जिन्होंने उत्तर प्रदेश को लूटा उनसे लोग चुन-चुन कर बदला लेंगे.

उन्होंने कहा, मैंने पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया लेकिन उत्तर प्रदेश के लोगों ने स्वच्छता अभियान को नया आयाम दिया है. राजनीति की सारी गंदगी हटाने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने पहले पांच चरणों में भाजपा की जीत सुनिश्चित कर दी है, अब शेष दो चरणों में वे हमें तोहफे और बोनस के रूप में अतिरिक्त वोट देंगे.

अखिलेश यादव पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री बार-बार कहते हैं कि काम बोल रहा है, काम बोल रहा है या कारनामे बोल रहे हैं? उनकी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट खुद इस सूबे की बदहाली को बयान करती है. प्रदेश सरकार की वेबसाइट खुद कहती है कि अखिलेश का काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं.

उन्होंने दावा किया, ‘‘वेबसाइट में बताया गया है कि लाइफ इन उत्तर प्रदेश इज शार्ट एण्ड अनसर्टेन. यानी यूपी में जिंदगी बहुत छोटी होती है और कब मर जाएं, कोई भरोसा नहीं. आगे कहते हैं कि इन दिस रिस्पेक्ट, यूपी रिजेम्बल्स सहारन अफ्रीका. यानी यूपी की हालत अफ्रीका के सहारा रेगिस्तान जैसी है. अखिलेश जी क्या अब हम आपकी ही ना मानें. मुझे मालूम है कि मेरा भाषण खत्म होते ही अफसरों पर गाज गिरेगी.’’

कांग्रेस-सपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इनमें से एक की विशेषज्ञता पूरे देश को जबकि दूसरे की विशेषज्ञता उत्तर प्रदेश को बरबाद करने की है.

उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, "कांग्रेस के एक नेता बड़े कमाल के हैं. वह कल मणिपुर गये थे. कांग्रेस नेता ने मणिपुर में कहा कि वह नारियल का जूस निकालकर इंग्लैंड में बेचेंगे. गरीब से गरीब बच्चे को पता है नारियल का पानी होता है. जूस संतरे, नीबू का होता है. नारियल का जूस होता है क्या? नारियल केरल में होता है पर ये मणिपुर में नारियल का जूस निकालेंगे. अब कांग्रेस के पास ऐसे नये होनहार लोग हैं. बताइये, इनसे आपको कौन बचाएगा."

मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद विपक्ष के लोगों ने आर्थिक विकास चौपट होने, उद्योग धंधे बंद होने और देश के पूरी तरह पिछड़ने का दुष्प्रचार किया था. हार्वर्ड और आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के बड़े-बड़े विद्वानों ने नोटबंदी के कारण जीडीपी में दो से चार प्रतिशत की गिरावट का दावा किया था, लेकिन कल आये आंकड़ों में जीडीपी में बढ़ोतरी ने साबित कर दिया है कि ‘हार्वर्ड और हार्ड वर्क’ में कितना फर्क है.

उन्होंने कहा, ‘‘देश ने हार्वर्ड वालों और हार्ड वर्क वालों की सोच का फर्क देख लिया. एक ओर हार्वर्ड के विद्वान हैं और दूसरी ओर एक गरीब मां का बेटा है जो हार्ड वर्क से देश की अर्थनीति बदलने में लगा हुआ है. देश के ईमानदारों ने दिखा दिया है कि हार्वर्ड से ज्यादा दम हार्ड वर्क में है.’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल जीडीपी के आंकड़े बता रहे हैं कि देश के ईमानदारों, किसानों और नौजवानों ने देश की विकास यात्रा को कोई आंच नहीं आने दी. मैं सिर झुकाकर नमन करना चाहता हूं कि उन्होंने झूठी बातों के बीच खेल करने वालों को परास्त कर दिया है. देश को अर्थनीति का यही माडल चाहिये. यह हमने करके दिखाया है.

उन्होंने कहा कि कल जो आंकड़े आये हैं, उससे विरोधियों को परेशानी हो रही है. वे अब कह रहे हैं कि आंकड़े कहां से आये. वे आंकड़े सच्चे हैं या झूठे. दरअसल, सभी सरकारों में जहां से आंकड़े आते हैं, वहीं से हमारे यहां भी आते हैं.

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 30 लाख परिवार ऐसे हैं, जिनके पास घर नहीं है. जब केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को चिठ्ठी लिखकर उन परिवारों सूची मांगी तो उसमें से महज 11 हजार की फेहरिस्त दी गयी. सोचिये उसमें किन लोगों के नाम होंगे. गरीब को घर ना देने वाली यह सरकार जानी चाहिये कि नहीं.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने के लिये करीब 18 हजार करोड़ रपये खर्च करने का फैसला किया लेकिन राज्य सरकार केन्द्र के पैसों का भी खर्च नहीं कर पायी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिये शांति और सुरक्षा चाहिये. सूबे में सूरज ढलने के बाद कोई भी बहन बेटी घर से बाहर नहीं जा सकती. जमीनों और घरों पर जबरन कब्जे किये जा रहे हैं. थानों को समाजवादियों का कार्यालय बना दिया गया है. थाने में पुलिसवाला शिकायत दर्ज नहीं कर पाता, जब तक पैसों का खेल ना हो जाए और समाजवादी की रजामंदी ना मिल जाए. यह सब बंद करना है.

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment