उप्र : सपा कुनबे का 'साइकिल' की जीत का दावा

Last Updated 19 Feb 2017 07:36:08 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) कुनबे ने इटावा के सैफई में मतदान किया और सपा के जीतने का दावा दिया.


(फाईल फोटो)

रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव सैफई में वोटिंग करने पहुंचे और मतदान किया. उन्होंने अपनी पतनी साधना गुप्ता, बेटे प्रतीक यादव और बहू अपर्णा यादव के साथ पोलिंग बूथ पर जाकर ईवीएम का बटन दबाया.

उन्होंने दावा किया कि सरकार बनी तो मुख्यमंत्री अखिलेश ही बनेंगे और नंबर दो शिवपाल होंगे.

मुलायम ने कहा, "साइकिल की रफ्तार बहुत तेज है. अखिलेश को दोबारा मुख्यमंत्री बनने से कोई रोक नहीं पाएगा."

वहीं मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सैफई में मतदान किया. उन्होंने कहा, "सपा सरकार से ही विकास की रफ्तार बढ़ेगी. हमने खुशहाली और विकास के लिए वोट दिया है. चुनाव चिह्न साइकिल सभी के लिए है. उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें. प्रदेश के विकास की गति बनाए रखने के लिए अपना वोट जरूर करें."

गठबंधन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, "कांग्रेस के रूप में साइकिल को हाथ का साथ मिला है, अब साइकिल को हाथ का साथ मिला है तो ये और तेज चलेगी. सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए गठबंधन बहुत जरूरी था. मोदी और शाह इसीलिए इतना बौखलाए हुए हैं. उन्हें अपने पैर तले की जमीन खिसकती दिख रही है."

पार्टी में भितरघात के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव में इसकी कोई गुंजाइश नहीं है.

उन्होंने कहा, "नेताजी ने पार्टी के लिए वोट मांगा है. उनका आशीर्वाद हमारे साथ है. हम भी लगातार जनसभाएं कर रहे हैं. प्रदेश में कांग्रेस-सपा गठबंधन की सरकार बनेगी."

उधर, जसवंतनगर से सपा उम्मीदवार शिवपाल ने भी मतदान कर सपा की जीत का दावा किया.

इटावा के सैफई में मुख्यमंत्री की पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव वोट डालने पहुंचीं. उन्होंने कहा, "सपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी. पार्टी में कोई झगड़ा नहीं है. पहले कुछ मतभेद थे, लेकिन अब नहीं है. झगड़ा लगाने वाले पाटी से बाहर कर दिए गए हैं."

सपा के महासचिव प्रो. रामगोपाल ने भी सैफई में वोट डाला. उन्होंने कहा, "चुनाव में समाजवादी पार्टी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. भाजपा और बसपा की इस बार करारी हार तय है. उत्तर प्रदेश की जनता ज्यादा से ज्यादा साइकिल को वोट दे रही है, क्योंकि चाहती है कि विकास का काम यूं ही चलता रहे."

अखिलेश के सौतेले भाई प्रतीक यादव ने भी सैफई में वोट डाला. उन्होंने कहा, "आज यहां कोई वोट डालने बीएमडब्ल्यू से आया होगा तो कोई ऑडी से, लेकिन वोट तो साइकिल को ही देकर जाएगा. आने वाला साल साइकिल और पंजे का साल है. मुझे लगता है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी इस कॉम्बिशेन का असर दिखेगा. सपा में राजनीतिक मुद्दों का झगड़ा था, परिवार का नहीं. बाद में झगड़ा सुलझा लिया गया."

लखनऊ कैंट से सपा उम्मीदवार और पत्नी अर्पणा के बारे में पूछ जाने पर प्रतीक ने कहा, "अपर्णा जरूर जीतेंगी. उन्होंने काम किया है. उन्हें ऐतिहासिक जीत मिलेगी." उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश के साथ अपने रिश्ते पर कहा कि दोनों भाइयों के बीच रिश्ता काफी अच्छा है.



लखनऊ में मतदान करने के बाद अपर्णा यादव ने कहा, "सपा की जीत पक्की है. अगर अब भी किसी को संदेह है तो उसका भगवान ही मालिक है."

सैफई में मुलायम की पत्नी साधना गुप्ता भी मतदान करने पहुंचीं. उन्होंने अखिलेश यादव की जमकर सराहना की.

साधना यादव ने कहा, "प्रतीक और अखिलेश दोनों मेरे बेटे हैं. ये दोनों मेरी दो आंखें हैं. जो लोग सौतले की बात कर रहे हैं, वे अन्याय कर रहे हैं. वे अटकल लगाते हैं, उनको शायद पता नहीं है कि मेरा पूरा समर्थन अखिलेश को है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment