हरदोई में पीएम मोदी बोले- यूपी ने मुझे गोद लिया, ये ही मेरा माई-बाप

Last Updated 16 Feb 2017 01:42:18 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करने गुरुवार को हरदोई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं उत्तर प्रदेश का गोद लिया बेटा हूं, यहां के प्यार का कर्ज चुकाना है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने एक बार फिर सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी पर तीखा प्रहार किया. मोदी ने कहा कि यूपी की प्रगति के बिना देश कभी आगे नहीं बढ़ सकता है.

मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा, देश आगे बढ़ जाए लेकिन उत्तर प्रदेश पीछे रह जाये तो चलेगा क्या? यूपी आगे न बढ़े तो देश कभी आगे बढ़ सकता है क्या? अगर उत्तर प्रदेश, बिहार से गरीबी गई तो मान लीजिए हिंदुस्तान से गरीबी गई. लेकिन अगर यूपी का विकास नहीं करेगा, तो देश सही से विकास नहीं कर पाएगा. इस राज्य के पास बहुत शक्ति है, बस इसे पहचानने की जरूरत है.

प्रधानमंत्री ने कहा, "यहां न तो पैसे की कमी है, न ही संसाधन की कमी है, न ही लोगों की क्षमता में कमी है. कमी केवल यहां की सरकार के इरादों में है."

मोदी ने कहा कि चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस किसी ने यूपी के विकास के बारे में नहीं सोचा. उन्हें केवल वोट बैंक से मतलब है.

उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा, सबसे ज्यादा हत्याएं उत्तर प्रदेश में होती हैं. अब ये उनका काम बोलता है या कारनामा बोलता है?

उन्होंने कहा क्या किसी राजनीतिक पार्टी का ऑफिस पुलिस स्टेशन में हो सकता है. लेकिन यहां पुलिस मामला दर्ज करने के लिए सपा कार्यकर्ताओं से अनुमति लेती है.

किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा, सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में किसानों की कर्ज माफी का निर्णय करूंगा.

उन्होंने कहा, यूपी में सिर्फ 14 फीसद किसानों को बीमा योजना का लाभ मिला. 98 फीसद पैसा सरकार दिल्ली से देती है. लेकिन अखिलेश जी को ये काम काम नहीं लगता.

उन्होंने कहा, भगवान श्रीकृष्ण उत्तर प्रदेश में पैदा हुए, लेकिन उनकी कर्मभूमि गुजरात बनी. मैं गुजरात में पैदा हुआ, लेकिन मैं उत्तर प्रदेश का गोद लिया बेटा हूं, मुझे इतना सम्मान देने वाले प्रदेश को धोखा नहीं दे सकता. ये ही मेरा माई-बाप है. उत्तर प्रदेश की ताकत और प्यार की बदौलत ही एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गया. यहां के प्यार का कर्ज चुकाना है.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं वादा करता हूं, आपकी सारी समस्या दूर कर दूंगा, बस आप भारी बहुमत से विजयी बनाइये.

प्रधानमंत्री ने कहा, सब प्रकार के अनुमान लगाने वालों ने भी कह दिया है कि भाजपा का घोड़ा तेज गति से आगे बढ़ रहा है.

 

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment