विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे लेकिन भाजपा के साथ कोई समझौता नहीं: मायावती

Last Updated 14 Feb 2017 07:18:44 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बसपा को भारी समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार बनाने के लिए किसी से भी समझौता नहीं करेंगे.


बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बसपा को मिल रहे भारी समर्थन और वोटो से घबराकर भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया के जरिये यह अफवाह फैला रही है कि भाजपा और बसपा मिलकर उत्तर प्रदेश में सरकार बनायेंगी. बसपा बहुमत न मिलने पर विपक्ष में बैठना पसंद करेगी लेकिन भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाना पसंद नहीं करेगी.

बसपा सुप्रीमो मायावती आज कानपुर के ग्रामीण इलाके शिवराजपुर में बहुजन समाज प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर रही थी. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुये कहा कि जब पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान हो गया और यह बात भाजपा वालों को पता चली कि वहां बसपा सबसे ज्यादा सीटें जीत कर नंबर वन होगी तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेस कर अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढाने के लिये सबसे ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया. उसके बाद भाजपा के लोगों ने अफवाह फैलाना शुरू किया ताकि कल दूसरे चरण में मतदान में जो मुस्लिम वोट है वह बहुजन समाज पार्टी से छिटक जाये.

उन्होंने कहा कि इसके बाद भाजपा के लोगों ने सोशल मीडिया के जरिये यह अफवाह फैलाई कि उत्तर प्रदेश में भाजपा और बसपा मिलकर सरकार बना रही है. वैसे तो मुझे 100 प्रतिशत भरोसा है कि उत्तर प्रदेश में बसपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम अपने बलबूते सरकार बनायेंगे.

मायावती ने आगे कहा कि अगर कुछ कारणवश या हमारे कार्यकर्ताओं की लापरवाही या ढिलाई बरतने की वजह से हम पूर्ण बहुमत नहीं ला पाते है तो बसपा विपक्ष में बैठना पसंद करेगी लेकिन भाजपा के साथ मिलकर कभी भी सरकार नहीं बनायेगी. जहां तक समाजवादी पार्टी का सवाल है तो उसके साथ तो कभी भी मिलकर सरकार नहीं बना सकते क्योंकि उसके द्वारा की गयी बेईज्जती को वह अभी भूली नहीं है. जहां तक कांग्रेस की बात है उसकी तो वैसे ही हालत बहुत खराब है.

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मतदाता किसी के बहकावे में न आये कि बसपा भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना रही है. हम मुसलमानों का सिर कभी झुकने नही देंगे. उन्हें पूरी उम्मीद है कि जिस तरह से पहले चरण में बसपा के पक्ष में बड़ी तादाद वोट पड़े थे वैसे ही कल दूसरे चरण में और आगे के चरणों में होगा.



उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुये कहा कि सपा अल्पसंख्यक विरोधी पार्टी है. सपा के शासन में बहुत दंगे हुये है. कोई विकास का काम नहीं हुआ और कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब रही. प्रदेश में सपा का कार्यकाल बहुत निराशाजनक रहा है. जब पार्टी में पुत्र ने पिता का अपमान किया और पुत्र मोह में मुलायम सिंह ने अपने भाई का अपमान किया.

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर प्रहार करते हुये कहा कि केंद्र की नोटबंदी से जनता को बहुत परेशानी हुई...भाजपा के 15 लाख रूपये के वायदों का क्या हुआ यह सिर्फ जुमले बाजों की पार्टी है. भाजपा ने सीबीआई का दुरूपयोग किया है. प्रदेश से 73 सांसद मिलने के बाद भी भाजपा ने प्रदेश के लिये कुछ नहीं किया.

मायावती ने कहा कि बसपा के सरकार में आते ही गुंडे जेल जायेंगे. अब वह कोई स्मारक नहीं बनवायेंगी, प्रदेश का विकास होगा गांव देहात तक सड़कें बनवायी जायेगी और किसानों के लिये कई कल्याणकारी योजनाये लायी जायेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment