कालाधन के खिलाफ लड़ाई का निशाना बड़े लोग हैं, छोटे व्यापारी नहीं : मोदी

Last Updated 08 Feb 2017 09:11:41 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कालाधन के खिलाफ सरकार की लड़ाई का निशाना ''बड़े लोग'' तथा ''बड़े बाबू'' हैं और छोटे व्यापारियों को इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए प्रचार समाप्त होने से एक दिन पहले यहां \'परिवर्तन संकल्प रैली\' को संबोधित करते हुए मोदी ने अपराध और भ्रष्टाचार को \'\'पोषण\'\' देने के लिए सपा सरकार पर निशाना साधा.
   
प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के फैसले और जिस बड़े मकसद से इसे लागू किया गया है, दोनों के महत्व पर भी बल दिया.
   
मोदी ने कहा, \'\'कालाधन के खिलाफ मेरी लड़ाई बड़े लोगों, बड़े बाबुओं के खिलाफ है, छोटे व्यापारी मेरे एजेंडा में नहीं है, मैं लोगों को बताना चाहता हूं.. और मैं इन बड़े लोगों से पैसे निकलवा कर रहूंगा.\'\'
   
केन्द्र लगातार कहता रहा है कि नोटबंदी का लक्ष्य कालेधन पर लगाम लगाना है लेकिन, नकदी आधारित कारोबार करने वाले छोटे व्यापारियों को इसका दंश झेलना पड़ा है.
   
प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मंत्री का भी उआहरण दिया, जिनकी संपत्ति पिछले महीने जब्त की गयी है.
   
मोदी ने कहा, \'\'मैं बड़े लोगों के पीछे पड़ा हूं, बड़े मंत्री अवैध धन जमा कर रहे हैं, छोटे व्यापारी नहीं. हाल ही में आयकर विभाग ने कर्नाटक के मंत्री के पास अघोषित संपत्ति पायी.\'\'
   
आयकर विभाग ने कर्नाटक के मंत्री रमेश एल. जारकिहोली और राज्य महिला कांग्रेस प्रमुख लक्ष्मी आर. हेब्बाल्कर के परिसरों में छापेमारी के दौरान 162 करोड़ रूपए से ज्यादा की संपत्ति का पता लगाया, 41 लाख नकद के अलावा 12 किलोग्राम से अधिक के सोने के गहने जब्त किए.


   
अपने भाषण में मोदी ने अखिलेश यादव सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह अपराध और भ्रष्टाचार का \'\'पोषण\'\' कर रही है.
   
मोदी ने कहा कि अखिलेश यादव ने उनसे बहुत ज्यादा आशा करने वालों को निराश किया है और पिछले पांच सालों में राज्य का \'\'विनाश\'\' किया है. उन्होंने कांग्रेस-सपा गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी \'\'डूबती नैया\'\' पर सवार हो गयी है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment