भाजपा की सरकार बनी तो आरक्षण खत्म हो जाएगा : मायावती

Last Updated 07 Feb 2017 07:42:07 PM IST

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार को सपा और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उप्र में यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी तो आरएसएस के इशारे पर आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा.


बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

गाजियाबाद के हरसांव गांव में एनडीआरएफ बटालियन के सामने लोक निर्माण विभाग के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, "वर्तमान सरकार भ्रष्ट है और पांच साल में विकास के नाम पर सिर्फ अपराध व दंगा हुआ है. दादरी में हत्या, बुलंदशहर में दुष्कर्म और मुजफ्फरनगर में दंगा सपा की साजिश थी."

भाजपा को घेरते हुए मायावती ने कहा, "भाजपा यूपी की सत्ता में आई तो केंद्र की सरकार आरएसएस के एजेंडे के अनुसार आरक्षण खत्म कर देगी. इसकी जानकारी सूत्रों से मिली है. आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की बसपा हमेशा पक्षधर रही है."

बसपा सुप्रीमो ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कई योजनाओं को बसपा ने शुरू किया था, जिसका नाम बदल कर सपा सरकार चला रही है.

सपा सरकार के दौरान लगातार ट्रांसफर-पोस्टिंग पर मायावती ने कहा कि सरकारी अधिकारी थोक के भाव में बदलते रहे हैं, और इससे पूरे प्रदेश की जनता त्रस्त रही है. उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा भी सहयोगी रही है.

मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह ने पुत्र मोह में भाई शिवपाल को भी अपमानित किया, और यही दोनों सपा प्रत्याशियों को हराने में लगे हैं.



बसपा सुप्रीमो ने नोटबंदी पर कहा कि राजनीतिक स्वार्थ में तीन महीने पहले बिना पूरी तैयारी के 500 व 1000 हजार रुपये के नोट बंद कर दिए गए, इससे लाखों-करोड़ों लोग बेरोजगार हो चुके हैं.

मायावती ने कहा, "नोटबंदी से बड़े पूजीपतियों का काला धन ठिकाने लगवा दिया गया. कितना काला धन आया? कितना लाभ हुआ? आज तक किसी को नहीं बताया गया, बल्कि सच तो यह है कि निजी स्वाथोर्ं की पूर्ति के लिए नोटबंदी की गई."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment