अखिलेश-राहुल की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- 'हाथ' का साथ मिला, 'साइकिल' की रफ्तार और बढ़ेगी

Last Updated 29 Jan 2017 01:39:40 PM IST

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन के बाद रविवार को पहली बार अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की.


अखिलेश यादव और राहुल गांधी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ये जो हमारी पार्टनरशिप बनी है ये एक जवाब है. हम आज क्रोध, बांटने की राजनीति को जवाब दे रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि एक तरह से यहां गंगा-यमुना का मिलन हो रहा है और प्रोग्रेस की सरस्वती इसमें से निकलेगी. मोदीजी के शब्दों में ये 3 पी हैं- प्रोग्रेस, प्रॉस्पेरिटी और पीस.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, गठबंधन ने मेरे और अखिलेश के राजनीतिक और व्यक्तिगत संबंधों को और बेहतर बना दिया है.

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा, लोक सभा में साथ-साथ रहे, हम एक दूसरे को जानते हैं. अब खुशी की बात है कि हम दोनों को मिलकर काम करना है.

उन्होंने कहा, हम दो पहिए हैं और उम्र में भी ज्यादा फासला नहीं है. विकास का पहिया भी है और खुशहाली का भी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गठबंधन उनको जवाब देगा जिन्होंने देश को लाइनों में खड़ा कर दिया.

राहुल गांधी के 3 पी की बात का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा, तीन पी में चौथा पी मैं जोड़ देता हूं, ये पीपुल का गठबंधन बनकर उभर के आएगा. 

राहुल गांधी ने कहा, हम चाहते हैं कि जो क्रोध आरएसएस और भाजपा फैला रही है और झूठे वादे कर रहे हैं उसे रोक सकें. इसीलिए गठबंधन किया है कि हम मिलकर लड़ाई लड़ेंगे.

पहले कांग्रेस के स्लोगन 27 साल यूपी बेहाल के सवाल पर राहुल ने कहा, मैंने कहा था अखिलेश अच्छा लड़का है, पर उसे काम नहीं करने दिया जा रहा.

उन्होंने कहा, हम यूपी के युवाओं को एक रास्ता देना चाहते हैं, हम नई तरह की राजनीति चाहते हैं.

भाजपा के 'अच्छे दिन' की बात पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा, सर्दी देख ली, गर्मी देख ली, बरसात देख ली, कल का घोषणापत्र भी देख लिया, किसने अच्छे दिन दिखाए? 

सपा कांग्रेस के गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा, हाथ के साथ साइकिल हो, साइकिल के साथ हाथ, तो सोचिए रफ्तार कितनी होगी.

राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा, ये ऐतिहासिक गठबंधन है. ये पार्टनरशिप मेरे और अखिलेश के बीच है. कांग्रेस-सपा फासीवादी ताकतों को हराएंगी.

प्रियंका गांधी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा, प्रियंका गांधी ने मेरी बहुत मदद ही है लेकिन वह चुनाव प्रचार करेंगी या नहीं यह पूरी तरह उनपर निर्भर करता है.

बसपा सुप्रीमो मायावती से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, मैं व्यक्तिगत तौर पर मायावती जी की इज्जत करता हूं. बसपा ने यूपी में सरकार चलाई और कुछ गलती की लेकिन मैं उनका सम्मान करता हूं.

भाजपा पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, भाजपा एक हिंदुस्तानी को दूसरे हिंदुस्तानी से लड़ाती है. उनकी विचारधारा से भारत को खतरा है लेकिन मायावती की विचारधारा से कोई खतरा नहीं.  

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment