मायावती और संघ की तुलना मत करिये : राहुल

Last Updated 29 Jan 2017 04:05:45 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि वह बसपा अध्यक्ष मायावती का \'आदर\' करते हैं और उनकी तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना नहीं की जानी चाहिये.


(फाइल फोटो)

राहुल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा, \'\'कांशीराम जी की तरह मैं मायावती जी का भी निजी रूप से आदर करता हूं. प्रदेश में बसपा ने सरकार चलायी, उसने कुछ गलतियां भी की, लेकिन मायावती के प्रति मेरा आदर बना रहा है. भाजपा और बसपा में बहुत बड़ा फर्क है.\'\'

उन्होंने कहा, \'\'भाजपा क्रोध और नफरत फैलाकर एक हिन्दुस्तानी को दूसरे से लड़ाती है. उसकी विचारधारा से देश को खतरा है. मायावती की विचारधारा से देश को खतरा नहीं है.
देश को आगे बढ़ना है तो हर धर्म के लोगों को एक साथ खड़े होना होगा. इस देश को तोड़कर आगे नहीं ले जाया जा सकता. मायावती जी और संघ में तुलना मत करिये.\'\'



भाजपा को हराने के लिये सभी \'धर्मनिरपेक्ष\' ताकतों को एक मंच पर लाने की कोशिश के तहत इस गठबंधन में मायावती को भी साथ लेने की जरूरत सम्बन्धी सवाल पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि मायावती इस गठबंधन में बहुत ज्यादा जगह (हिस्सेदारी) मांगती, उतनी मैं और राहुल नहीं दे पाते.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment