कोहली कर सकते हैं मतदाता जागरूकता अभियान का प्रचार

Last Updated 16 Jan 2017 05:54:13 PM IST

विधानसभा चुनाव में कानपुर के युवाओं और महिलाओं को मतदाताओं से मतदान करने की अपील करने के लिये जिला प्रशासन ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और फोगाट बहनों की भूमिका निभाने वाले कलाकारों से प्रचार कराये जाने की योजना है.


विराट कोहली (फाइल फोटो)

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने सोमवार को एक विशेष बातचीत में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम 26 जनवरी को होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टी 20 क्रिकेट मैच के लिये 23 जनवरी को कानपुर आ रही है और 27 जनवरी तक कानपुर में रहेंगी.

प्रशासन की योजना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का दो मिनट का युवाओं के लिये यह संदेश रिकार्ड करवाया जाये, जिसे शहर के सभी एफएम रेडियो के माध्यम से शहर में प्रचारित प्रसारित करवाई जाये.
   
जिला प्रशासन के अनुसार ऐसी योजना है कि वह कोहली से दो मिनट का आडियो रिकार्ड करवाने के लिये वह बीसीसीआई के अधिकारियों को पत्र लिख कर उनसे इजाजत मांगेगे. अगर इजाजत मिल गयी तो किसी भी दिन दो मिनट में रिकार्डिंग करवा ली जायेगी.
   
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव में करीब 54 प्रतिशत मतदान हुआ था और युवाओं और महिलाओं ने मतदान प्रक्रिया में खास रूचि नहीं दिखाई थी.



जबकि हमारा प्रयास है कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम से कम 70 प्रतिशत हो जाये इसलिये कोहली और दंगल में पहलवान बहनों गीता और बबिता का किरदार निभाने वाली बहनों फातिमा सना शेख और सानिया मल्होत्रा से प्रचार प्रसार की योजना है.
   
उन्होंने कहा कि ग्रीन पार्क में 26 जनवरी को टी20 मैच हो रहा है वहां पार्क के अंदर मतदाता बनने के लिये अपील वाले और अधिक से अधिक मतदान करने के लिये प्रेरित करने वाले पोस्टर और बैनर प्रचार के लिये लगाये जायेंगे. इसके अलावा युवा दर्शकों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत ग्रीन पार्क की दर्शक गैलरी में टीशर्ट, कैप और पोस्टर भी दिये जायेंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment