पुश्तैनी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार अंसारी का शव, पैतृक कस्बे मोहम्मदाबाद में दुकानें बंद, सड़कों से लेकर गलियों में सन्नाटा पसरा

Last Updated 29 Mar 2024 03:28:44 PM IST

मुख्तार अंसारी के शव को शुक्रवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के एक समूह द्वारा पोस्टमार्टम किये जाने के बाद गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जाएगा।


अंसारी के शव को दफनाने के लिए काली बाग स्थित पारिवारिक कब्रिस्तान में गड्ढा खोदा गया है और अंतिम संस्कार का समय शव को यहां लाये जाने के बाद तय किया जाएगा।

इस बीच गाजीपुर और मऊ समेत आसपास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि अंसारी के शव को काली बाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा जो अंसारी परिवार के आवास से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थित है। सूत्रों ने बताया कि इसी कब्रिस्तान में मुख्तार के मां-पिता की कब्र हैं। उन्होंने बताया कि मुख्तार के शव को देर शाम तक यहां लाये जाने की संभावना है।

अंसारी परिवार के आवास से कब्रिस्तान तक भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह और मोहम्मदाबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि दफनाने के लिए गड्ढा तैयार कर लिया गया है और परिजन बता रहे हैं कि शव को यहां लाये जाने के बाद ही दफनाने का समय तय होगा।

उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों ने कहा है कि यदि शव को रात 10 बजे तक यहां संभव होता है तो शुक्रवार को ही सुपुर्दे खाक किया जाएगा अन्यथा शनिवार सुबह किया जाएगा।

मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम बांदा में किया जा रहा है जो मोहम्मदाबाद से से लगभग 400 किलोमीटर दूर है और शव को फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, भदोही और वाराणसी आदि जिले के रास्ते लाया जाएगा।

बांदा मेडिकल कॉलेज स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद अंसारी के अधिवक्‍ता नसीम हैदर ने बताया कि शव देर रात तक ही गाजीपुर लाये जाने की संभावना है और परिवार अंतिम संस्कार करने पर फैसला करेगा।

बांदा पहुंचे उमर अंसारी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उनके पिता की योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है और उन्‍होंने पोस्टमार्टम दिल्‍ली एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) के चिकित्सकों के दल से कराने की मांग की है। उमर अंसारी ने पत्र में कहा, ''हमें बांदा के प्रशासन और चिकित्सकों के दल से न्याय मिलने का कोई भरोसा नहीं है।''

माफिया से नेता बना अंसारी बांदा जेल में बंद था। उसकी बांदा के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से बृहस्पतिवार को मौत हो गयी थी। मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी।

बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने ‘पीटीआई-’ को फोन पर बताया, ''मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई।''
 

भाषा
लखनऊ / गाजीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment