वरिष्ठ IAS अफसर अजय सिंह का निधन, CM ने जताया दुख

Last Updated 05 Dec 2020 12:28:08 PM IST

यूपी विधान परिषद चुनाव में मतगणना के दौरान वाराणसी सीट पर पर्यवेक्षक की ड्यूटी कर रहे आईएएस अधिकारी अजय कुमार सिंह का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया है। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि अजय कुमार सिंह पर्यवेक्षक के रूप में तैनात थे। तबियत खराब होने पर उन्हें अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

अजय कुमार सिंह उत्तर प्रदेश शासन में सचिव राष्ट्रीय एकीकरण के पद पर तैनात थे। वाराणसी में विधान परिषद चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में काम कर रहे अजय कुमार सिंह की तबीयत शुक्रवार सुबह अचानक बिगड़ गई। अजय कुमार सिंह का अंतिम संस्कार वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर सायंकाल 4 बजे किया जाएगा। उनके पुत्र के लखनऊ तथा कुछ निकट संबंधियों के दिल्ली से आने की प्रतीक्षा है। अंतिम संस्कार में शासन के दो वरिष्ठ अधिकारी भी जाएंगे।

अजय सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक के दौरान अपने अधिकारियों के साथ श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

विधान परिषद चुनाव में लखनऊ से जनपदीय पर्यवेक्षक के रूप में वाराणसी में सेवा दे रहे अजय कुमार सिंह को शुक्रवार को हृदयाघात होने पर शुभम हॉस्पिटल में तत्काल भर्ती कराया गया। सर्किट हाउस में अचानक तबीयत खराब होने पर उनको शुभम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुभम हॉस्पिटल के साथ ही साथ सर सुंदर लाल चिकित्सालय बीएचयू के कार्डियोलोजिस्ट एवं न्यूरोलॉजिस्ट के परामर्श, देखरेख एवं सतत निगरानी में उनका इलाज चल रहा था। दोपहर तक उनके स्वास्थ्य की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। इसके बाद सुधार होने लगा। सर्किट हाउस में सुबह अचानक तबीयत खराब हुई।

उनकी पत्नी नीना शर्मा भी 1998 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उनकी ड्यूटी ऑब्जर्वर के तौर पर आगरा में लगी थी। सुबह से ही उनको दिल्ली ले जाने की कवायद शुरू हो गई थी। हॉस्पिटल से एयरपोर्ट ले जाने के लिए बीएचयू की एम्बुलेंस भी हॉस्पिटल पहुंच गई थी।

अजय कुमार सिंह 1998 बैच आईएएस अफसर थे और उत्तर प्रदेश शासन में वह सचिव राष्ट्रीय एकीकरण के पद पर तैनात थे। विधान परिषद शिक्षक सीट की चुनाव प्रक्रिया के दौरान वह गुरुवार रात को वाराणसी के पहाड़िया मंडी में चल रही मतगणना में देर रात तक मौजूद थे, उसके बाद वह सर्किट हाउस चले गए। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे सर्किट हाउस में वह अचानक गिर पड़े। सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से आनन-फानन उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर्स के मुताबिक, हार्ट अटैक के कारण वह अचेत होकर गिर गए थे।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment