विधान परिषद चुनाव में BJP का दबदबा, शर्मा गुट का किला ध्वस्त

Last Updated 04 Dec 2020 05:17:46 PM IST

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने विधान परिषद चुनाव शिक्षक सीट पर शर्मा गुट का किला ध्वस्त हो गया।


गुरुवार से शुरू हुई विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक कोटे की 11 सीटों पर मतगणना शुक्रवार को भी जारी है। इस बार के चुनाव में भाजपा का दबदबा साफ दिखाई पड़ा। पार्टी ने शिक्षक कोटे की 6 सीटों के चुनाव में जिन चार पर उम्मीदवार उतारे थे, उनमें तीन पर जीत सुनिश्चित कर ली है।

मेरठ से करीब 48 साल से लगातार जीतकर उच्च सदन पहुंच रहे और दिग्गज माने जाने वाले माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा जैसे नेता को हराकर भाजपा ने यह सिद्ध कर दिया कि उसके लिए अब कोई चुनौती कठिन नहीं है।

यह पहला मौका है जब शिक्षक कोटे से भाजपा के एमएलसी उच्च सदन में पहुंचेंगे। भाजपा उम्मीदवारों ने मेरठ शिक्षक, बरेली-मुरादाबाद शिक्षक और लखनऊ खंड शिक्षक सीट पर जीत दर्ज की। शिक्षक सीट पर मेरठ से भाजपा के श्रीचंद शर्मा, बरेली-मुरादाबाद सीट से डॉ. हरि सिंह ढिल्लो और लखनऊ से भाजपा के उमेश द्विवेदी ने जीत हासिल की है। वहीं, आगरा से निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। आगरा शिक्षक सीट से निर्दलीय प्रत्याशी आकाश अग्रवाल जीत गए हैं। दूसरे स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश कुमार वशिष्ठ रहे।

इसके अलावा, गोरखपुर-फैजाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत हासिल की है। ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाई है।

वहीं, वाराणसी में सपा के लाल बिहारी यादव 936 वोटों से जीते हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दल प्रमोद कुमार मिश्र को हराया है। स्नातक कोटे की पांच सीटों के चुनाव में भी ज्यादातर की मतगणना जारी है। इनके परिणाम देर रात तक आने की संभावना है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment