योगी बिहार चुनाव में करेंगे 18 रैलियां

Last Updated 20 Oct 2020 03:07:10 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग आगामी बिहार चुनावों में स्टार प्रचारक के रूप में बढ़ती जा रही है।




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ मंगलवार से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे और बिहार में कम से कम 18 रैलियों को संबोधित करेंगे। बीजेपी के एक पदाधिकारी ने कहा, बिहार में, खासकर उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा से लगे निर्वाचन क्षेत्रों में मुख्यमंत्री की बहुत मांग है। गोरखनाथ पीठ को उच्च सम्मान में रखा जाता है और योगी आदित्यनाथ बहुत सम्मानित संत हैं।
 मुख्यमंत्री एक दिन में औसतन तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। वह मंगलवार को रामगढ़, अरवल और काराकाट निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करेंगे और बुधवार को पार्टी सूत्रों के अनुसार वह जमुई, तरारी और पालीगंज में रैलियों को संबोधित करेंगे। इन छह सीटों में से तरारी में सीपीआई (एमएल) और अरवल, काराकाट, जमुई और पालीगंज में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने जीत हासिल की थी। भाजपा की एकमात्र सीट जहां पहले चरण में मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार करेंगे, वह रामगढ़ है।

पार्टी सूत्रों ने यह भी दावा किया कि योगी आदित्यनाथ के साथ उनके अभियान में शामिल होने के लिए काफी अनुरोध मिल रहे हैं। भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिहार चुनाव के लिए छह दिन का समय निर्धारित किया है। हमारे पास 10 सीटों पर राज्यसभा चुनावों के अलावा यूपी की सात सीटों पर उपचुनाव भी हैं। यदि वह मैनेज कर सकते हैं, तो उन्हें कुछ और दिन बिहार के लिए निकालने पड़ सकते हैं।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment