एनसीआर में सतर्कता बरतने के निर्देश

Last Updated 03 Jul 2020 02:26:36 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में आवागमन को लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

मुख्यमंत्री योगी ने बृहस्पतिवार को यहां लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा, एनसीआर के जिलों में सावधानी बरतकर कोरोना फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने मेरठ मंडल के समस्त जिलों में 10 दिवसीय सघन सतर्कता अभियान को प्रभावी ढंग से चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि अभियान की सफलता के लिए ग्राम पंचायत और वार्ड वार चिकित्सकीय जांच दल का गठन कर घर-घर जाकर चिकित्सकीय जांच की जाए और इस कार्य के लिए मेरठ मंडल में 15 हजार टीम गठित की जाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा, सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों में ‘हेल्प डेस्क’ की स्थापना को प्राथमिकता देते हुए उनका सुचारू संचालन सुनिश्चित किया जाए। योगी ने अस्पतालों की सेवाओं की निरंतर निगरानी किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक जिले में एक पृथक-वास केंद्र को निरंतर सक्रिय रखते हुए उसके साथ सामुदायिक रसोई की व्यवस्था भी की जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस बल को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किए जाने और खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि खाद्यान्न वितरण अभियान को सुचारु ढंग से संचालित करते हुए सभी जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment