कानपुर में बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, 8 शहीद

Last Updated 03 Jul 2020 09:15:55 AM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर में देर रात शातिर बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए।


एडीजी जय नारायण सिंह ने बताया घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। पुलिस शातिर बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई थी और उन पर बदमाशों ने हमला कर दिया इसमें 8 जवान शहीद हो गए है और 4 घायल हैं। पुलिस ने राज्य के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं। कई इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने डीजीपी एचसी अवस्थी को अपराधियों के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट भी मांगी है।

उधर, पुलिस बल ने गांव को चारों तरफ से घेर रखा है और गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर भी है इसके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं। इस पर दबिश डालने के लिए पुलिस बिकरू गांव पहुंची जहां पर पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी वगैरह लगा कर रास्ता रोक रखा था। पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए।

घटनास्थल पर एडीजी लॉ एंड आर्डर पहुंच रहे हैं। एसएसपी और आईजी मौके पर हैं। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। लखनऊ से भी फोरेंसिक की एक टीम जा रही है एसटीएफ भी लगा दी गई है। विकास दुबे की लोकेशन पता लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस किया जा रहा है। पुलिस की टीमें लगातार जगह-जगह दबिश दे रही हैं।

आईएएनएस
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment