ट्विटर पर बोले लोग, 'योगी का आत्मनिर्भर यूपी'

Last Updated 26 Jun 2020 04:45:09 PM IST

प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते कदम के बीच शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार का 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' सोशल मीडिया पर भी छाया रहा। यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करता रहा।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोट)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत से कुछ देर पहले से ही ट्विटर इंडिया पर हैश टैग 'योगी काआत्मनिर्भर यूपी' टॉप में ट्रेंड कर रहा था। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा दिए गए सवा करोड़ रोजगार की ट्विटर इंडिया पर भी जमकर प्रशंसा हुई।

हैश टैग 'योगी काआत्मनिर्भर यूपी' का प्रयोग करते हुए लोगों ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण देश में करोड़ों लोगों का रोजगार छिन गया था, सबसे बड़ी मार प्रवासी श्रमिकों पर पड़ी थी। मगर ऐसे में उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले प्रवासी श्रमिकों को प्रदेश में वापस लाने की मुहिम छेड़ी थी। 30 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों का पूरा डेटा बैंक तैयार कर सवा करोड़ लोगों को रोजगार देने की व्यवस्था भी की गई। लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की तरफ योगी सरकार ने प्रभावी कदम बढ़ाया है।

योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने भी ट्वीट किया, "हर हाथ को काम का संकल्प पूर्ण हो रहा है। उत्तर प्रदेश की अपार श्रमशक्ति ने अनेक प्रांतों को संवारा है। अब यही सामर्थ्य उत्तर प्रदेश के नव-निर्माण की सूत्रधार होगी। 'हर हाथ को काम' का पूर्ण होता संकल्प 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' की नींव है। आज स्वावलंबन का 'श्रम चंदन' प्रदेश के भाल को सुशोभित कर रहा है।"

योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "कोरोना की दुर्धर विभीषिका में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मंत्र 'जान भी, जहान भी' ने सम्पूर्ण राष्ट्र को दिशा प्रदान की है। 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' की संकल्पना उसी मंत्र का प्रतिफल है और सवा करोड़ से भी अधिक श्रमशक्ति को रोजगार, उसका ऐतिहासिक सुफल है।"

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment