नोएडा में 74 नए संक्रमित मरीज, 6 लोगों की मौत

Last Updated 19 Jun 2020 11:18:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर यानी नोएडा में गुरुवार को कोरोना वायरस ने अपना विकराल रूप दिखाया। जिले में एक ही दिन में 6 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इनमें से सभी लोगों की मौत कोराना से ही हुई है, यह पुष्टि अभी नहीं हुई है।


नोएडा में 74 नए संक्रमित मरीज

स्वास्थ्य विभाग मौत के इन मामलों की जांच कर रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील कुमार दोहरे ने बताया कि जिले में गुरुवार को संक्रमण के 74 नए मामले सामने आए, जिससे कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 1271 हो गई है।

उन्होंने बताया कि जेवर निवासी 87 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। उन्हें कोरोना संक्रमण भी था। वहीं एक 26 वर्षीय युवक की भी मौत हुई है, जो नोएडा सेक्टर-73 का निवासी था और जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था। नोएडा सेक्टर-63 की निवासी एक 53 वर्षीय महिला की मौत हो गई। यह महिला अन्य और बीमारी से भी ग्रसित थी। स्वास्थ्य विभाग अभी जांच कर रहा है कि इन्हें कोरोना संक्रमण था या नहीं।

इसके अलावा दादरी निवासी एक 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मृत्यु हो गई। स्वास्थ्य विभाग अभी मौत का कारण और कोरोना संक्रमण का पता लगा रहा है।

उन्होंने बताया कि गाजियाबाद के रहने वाले एक 51 वर्षीय बुजुर्ग जो की कोरोना संक्रमित थे, उनकी मौत हो गई। उन्हें ग्रेटर नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था। वहीं दिल्ली के निवासी एक 69 वर्षीय बुजुर्ग की भी मौत हो गई। रेस्प्रेट्री सिस्टम फेल होने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई। इनका भी ग्रेटर नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। ये दोनों क्रोस नोटिफाइड हैं यानी की इनको यहां के मृतकों में नहीं जोड़ा जाएगा।

वहीं 15 जून को जिन दो लोगों की मौत हुई थी, उनकी जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण नहीं पाया गया है। जिले में संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या अब 16 हो चुकी है। अब तक 606 मरीज स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं और 551 मरीजों का इलाज अभी जारी है।

आईएएनएस
गौतमबुद्धनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment