योगी आदित्यनाथ का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया

Last Updated 08 Jun 2020 03:35:53 AM IST

कोरोना संकट के दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यो को दुनियाभर में सराहा जा रहा है। इतना ही नहीं भारत से बैर रखने वाले देश पाकिस्तान में मीडिया भी उनका कायल हो गया है।




उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

पाक के चर्चित अखबार द डॉन के सम्पादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं।

फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, "ये ग्राफ ध्यान से देखिए..उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं। मैं एक चार्ट के माध्यम से आपको ये समझाऊंगा। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।"



एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक। दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है। पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है। लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से कम मौतें हुई हैं।"

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं। वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment