उत्तर प्रदेश: इटावा में सड़क हादसे में सब्जी बेचने जा रहे 6 किसानों की मौत, 1 घायल

Last Updated 20 May 2020 09:25:55 AM IST

उत्तर प्रदेश में इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र में ट्रक की चपेट में आने से पिकअप वाहन पर सवार 6 सब्जी बेचने जा रहे किसानों की मौत हो गयी जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।


यह घटना बुधवार तड़के हुई। सभी किसान सब्जी बेचने गए थे और उसके बाद घर लौट रहे थे।

इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल एक विक्रेता को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। किसान एक मिनी ट्रक में यात्रा कर रहे थे, जब वे एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पक्के बाग के पास मंगलवार और बुधवार की मध्य रात्रि के करीब यह हादसा उस समय हुआ जब एक तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर तोड़ते हुये सड़क के दूसरी ओर आ गया और विपरीत दिशा से जा रहे कटहल लदे पिकअप वाहन पर पलट गया।

एसएसपी इटावा आकाश तोमर दुर्घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को सैफई के मिनी पीजीआई में शिफ्ट किया।

एसएसपी ने कहा, "शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और आगे की जांच जारी है।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायल किसान को 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की है।
 

सूत्रों ने बताया कि मरने वाले और घायल सभी सब्जी बेचने वाले बकेवर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। पुलिस ने हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक को पकड़ लिया है। उसके चालक और मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है ।
 

वार्ता/आईएएनएस
इटावा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment