ग्रेटर नोएडा में आठ माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

Last Updated 20 May 2020 12:50:20 AM IST

रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के गांव फलैदा में आठ माह के बच्चे को कोरोना संक्रमण मिलने के बाद जिला प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है।


ग्रेटर नोएडा में आठ माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

परिवार के आधा दर्जन लोगों को क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया है। उधर गांव के करीब 65 परिवारों के 250 लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है।
  गांव फलैदा निवासी एक व्यक्ति के आठ माह के बच्चे की तबियत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे फरीदाबाद के निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया था। वहां चिकित्सकों ने बच्चे को निमोनिया बताया। इलाज के बाद अस्पताल में बच्चे का कोरोना सेम्पल लेने के बाद डाक्टरों ने बच्चे को छुट्टी दे दी।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में बच्चे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसकी सूचना अस्पताल व फरीदाबाद जिला प्रशासन ने गौतमबुद्धनगर प्रशासन को दी।
इसके बाद एसडीएम जेवर गुंजा सिंह स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचीं और बच्चे का आइसोलेशन के लिए भेज पीड़ित परिवार के मकान के 250 मीटर तक के क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया। वहां किसी के आने व जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आसपास रहने वाले लोगों को होम क्वारंटीन होने के लिए कहा गया है। वहीं बच्चे की मां समेत आधा दर्जन परिजनों को ग्रेटर नोएडा के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती कराया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment