कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे यूपी के मंत्री, कोरोना की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Last Updated 21 Mar 2020 02:24:26 PM IST

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बॉलीवुड की मशहूर गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुये थे लेकिन जांच के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगिटिव आई है।




उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

योगी सरकार के लिये चिंता का सबब बने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने से समूचे राज्य ने राहत की सांस ली है हालांकि नोएडा में एक मरीज में वायरस की पुष्टि होने के बाद राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ कर 24 हो गयी है।

कोविड-19 संक्रमित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शिरकत करने वाले सिंह ने खुद को घर में एकांतवास में रखा हुआ है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंत्री और उनके परिवार के नमूने शुक्रवार को लेकर परीक्षण के लिये भेजे थे जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। प्रदेश में कोराना वायरस संक्रमण इमरजेंसी के बावजूद सिंह पिछली 14 मार्च को बॉलीवुड सिंगर की मौजूदगी वाली पार्टी में शामिल होने के बाद कई सरकारी कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे, जिसमें मुख्यमंी सहित अन्य मंत्री और अधिकारी मौजूद थे।

इस बीच शनिवार को नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी निवासी एक संदिग्ध के नमूनों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुयी है। जिलाधिकारी के आदेश पर समूची सोसाइटी को 23 मार्च तक के लिये सील कर दिया गया है। सोसाइटी में रहने वालों को निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने घरों से बाहर नहीं निकले।

हालांकि अच्छी खबर यह है कि राज्य में अब तक मिले 24 कोरोना पाजीटिव में नौ बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें आगरा के सात और गाजियाबाद एवं लखनऊ का एक एक मरीज शामिल है।

उधर कनिका कपूर के कोरोना पाजीटिव और उसके कई कार्यक्रमों में भाग लेने को लेकर सरकार के कई मंत्री और विधायक सेल्फ आइसोलेशन में है। केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह, वरूण गांधी और पूर्व मंत्री रणजीत सिंह जूदेव समेत अन्य वरिष्ठ नेता स्वत: परिवार समेत एकांतवास में हैं।

कनिका के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पांच सितारा ताज होटल समेत लखनऊ के बड़े क्षेा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। कनिका ताज होटल में ठहरी थी और उसने वहां एक पार्टी में भी भाग लिया था। इसके अलावा गायिका ट्रांस गोमती समेत जिन क्षेत्रों में गयी थी,वहां की दुकाने और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिये गये हैं और सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया है।

जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर महानगर,खुर्रम नगर,टेढी पुलिया,अबरार नगर,कुकरैल नाना,रहीम नगर और कपूरथला क्षेत्रों में मेडिकल स्टोर्स,अस्पताल और गैस एजेंसीज छोड कर सभी दुकानो को बंद रखने को कहा है। शहर में सभी रेस्तरां ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिये गये है। गायिका को संजय गांधी स्नानाकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

इस बीच कानपुर जिला प्रशासन ने सिंगर के मामा विपुल टंडन के कल्पना अपार्टमेंट को सील कर दिया है। कनिका यहां 13 मार्च को टंडन के गृह प्रवेश में आई थीं।  इसके साथ यहां तिलकनगर के सागर विला अपार्टमेंट को भी लॉक डाउन किया गया है। यहां से एक युवती गृह प्रवेश समारोह में गई थी। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम में शामिल 32 लोगों का सैंपल जांच के लिये भेजा है।

कानपुर में ऐहतियात के तौर पर रेस्टोरेंट और खानपान की दुकानें फौरी तौर पर बंद कर दी गयी हैं। जिलाधिकारी ब्रम देव तिवारी ने कहा कि जिले के सभी रेस्टोरेंट एवं होटलों में संचालित  रेस्टोरेंट तथा खान-पान की दुकानें अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगी । सभी  मॉल एवं मल्टीप्लेक्स के अंदर स्थित खाद्यान्न सामग्री एवं घरेलू सामान  विक्रय की दुकानें तथा मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे।

कोरोना वायरस से बचाव के एहतियाती कदम के तौर पर राजभवन  में तीन अप्रैल तक आम नागरिकों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। राजभवन के सभी अधिकारियों,  कर्मचारियों व अन्य आगन्तुकों को प्रवेश द्वार पर पानी और लिक्विड सोप से  हाथ धुलने और सैनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा ।

कोरोना के कहर से बचने के लिये उठाये जा रहे ऐहतियाती कदमों के तहत नाथ सम्प्रदाय के सर्वोच्च सिद्धपीठ  गोरखनाथ मंदिर और बलरामपुर का मां पाटेरी मंदिर को 31 मार्च तक लिये बन्द कर दिया गया है। मंदिर में नियमित पूजा-अर्चना, ब्रम मुहूर्त की आरती, पूर्वान की भोग आरती और अपरान काल में संध्या आरती पहले की तरह की जाएगी हालांकि श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान भीम सरोवर में स्नान आदि भी प्रतिबन्धित रहेगा।

 

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment