फोन पर योगी की अखिलेश को हिदायत

Last Updated 10 Mar 2020 02:16:54 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच फोन पर बातचीत हुई।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने करीब तीन दिन पहले हुई इस बातचीत की पुष्टि करते हुए सोमवार को बताया कि योगी और अखिलेश के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। मगर, दोनों के बीच क्या बात हुई, उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने भी इस बातचीत की पुष्टि करते हुए इसे शिष्टाचार वार्ता बताया। खबरों के मुताबिक योगी ने अखिलेश को फोन करके गत 29 फरवरी को प्रयागराज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान उन्हें सपा कार्यकर्ताओं द्वारा काला झंडा दिखाए जाने की शिकायत की और चेतावनी दी कि अगर भविष्य में ऐसी हरकत हुई तो स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) आरोपियों खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। सूत्रों के अनुसार, अखिलेश ने योगी से कहा कि सपा कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के किसी भी कार्यक्रम में व्यवधान पैदा न करने को कहा गया है। कार्यकर्ताओं को यह ताकीद की जाएगी कि भविष्य में ऐसा बिल्कुल न हो।

सपा प्रवक्ता चौधरी ने योगी और अखिलेश के बीच हुई बातचीत के बारे में मिल रही सूचनाओं के बारे में कहा कि सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए। हाल में कन्नौज में सपा कार्यालय के अंदर अखिलेश की बैठक के दौरान एक व्यक्ति कार्यकर्ताओं के बीच घुस आया और शरारतन जय श्रीराम का नारा लगाने लगा। उन्होंने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में सेंध थी। सरकार को इस पर भी ध्यान देना चाहिए। भाजपा के शासनकाल में सपा कार्यकर्ताओं का लगातार उत्पीड़न हो रहा है।
गौरतलब है कि प्रयागराज के परेड ग्राउंड में शनिवार, 29 फरवरी को आयोजित सामाजिक अधिकारिता शिविर में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के दौरान सपा से जुड़े कार्यकर्ताओं ने काले वस्त्र लहराए थे। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें हिरासत में ले लिया था। उस दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया था कि कार्यक्रम स्थल पर ये लोग अपनी जैकेट, टी-शर्ट झंडे की तरह लहरा रहे थे। उनकी पहचान सौरभ, मोहित और जयशंकर के रूप में हुई है। ये सपा से जुड़े लोग हैं और छात्र राजनीति में सक्रिय हैं।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment