राम मंदिर के जमीन पूजन की घोषणा 25 मार्च के बाद

Last Updated 01 Mar 2020 03:55:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख की घोषणा अब 25 मार्च के बाद नयी दिल्ली में होगी।


मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन

रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण करने के बाद श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने शनिवार को पूरा दिन अयोध्या में गुजारा और इंजीनियरों के साथ बैठक की। ट्रस्ट की ओर से कहा गया कि बैठकों में तय हुआ कि पहले इंजीनियरों की टीम तकनीकी परीक्षण करेगी। इसकी रिपोर्ट 25 मार्च तक मांगी गयी है। ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी से भूमि पूजन कराने के लिए शुभ मुहूर्त की घोषणा की जाएगी।
 
श्री मिश्र ने भारत सरकार की कंपनी एनबीसीसी के पूर्व चेयरमैन व सीएमडी अरुण कुमार मित्तल और निजी क्षेत्र की निर्माण कंपनी लार्सन एंड टूब्रो के प्रमुख इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी के साथ बैठक की। गौरतलब है कि मंदिर निर्माण का काम लार्सन टूब्रो को सौंपा गया है।
 
विराजमान रामलला, राममंदिर के 70 एकड़ के परिसर समेत विहिप की कार्यशाला में हुई तैयारियों का जायजा लेने के बाद तय हुआ कि अयोध्या में 3-4 मार्च  को ट्रस्ट की संभावित बैठक अब नहीं होगी। श्री मिश्र ने कहा कि रिपोर्ट तैयार करने के लिये कुशल इंजीनियरों की टीम तय की जाए। इसके बाद ट्रस्ट की बैठक व भूमि पूजन की तिथि तय होगी।


  
रामनवमी पर भूमि पूजन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता अयोध्या आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा है। रामनवमी पर यहां 15 से 20 लाख लोग आते हैं। वे भगवान के दर्शन करें, पूजन करें और अपने घर जाएं, यह हमारा पहला कर्तव्य है।

वार्ता
अयोध्या


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment