अयोध्या : मस्जिद के लिए जमीन पर सुन्नी वक्फ बोर्ड सोमवार को लेगा फैसला

Last Updated 24 Feb 2020 05:36:34 AM IST

सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड (यूपी) सोमवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में यूपी सरकार द्वारा रौनाही में मस्जिद बनाने को दी गयी पांच एकड़ जमीन के आफर पर सहमति की मोहर लगायेगा।


सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड (यूपी)

बोर्ड की बैठक में इस बात पर भी विचार होना है कि उस पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद के अलावा भी कुछ बन सकता है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी सरकार द्वारा रौनाही में मस्जिद बनाने के लिए दी गयी 5 एकड़ जमीन लेने पर सोमवार को सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड की बैठक यहां लखनऊ में बोर्ड कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे से होगी। हालांकि यह बैठक पूर्व निर्धारित है और इसमें रौनाही में जमीन का मुद्दा एजेन्डे में नहीं था। लेकिन पांच फरवरी को राज्य की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने अयोध्या जिले के रौनाही क्षेत्र में सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन देने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद वक्फ बोर्ड ने इस मुद्दे को सोमवार को होने वाली बैठक के एजेन्डे में शामिल कर लिया था।

बोर्ड के भरोसेमंद सूत्र बताते हैं कि बोर्ड यह जमीन ले लेगा। इसके पीछे बोर्ड का तर्क यह है कि बोर्ड शुरू से कहता आया है कि वह सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करेगा। बोर्ड के चेयरमैन जुफर फारुकी शुरू से कहते आ रहे हैं कि वह उच्चतम न्यायालय के आदेश के सम्मान में दी गयी अपनी बात पर कायम है। ऐसे में वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रौनाही में दी गयी 5 एकड़ जमीन को लेने से इनकार नहीं कर सकते। बोर्ड की बैठक में इस बात पर भी फैसला लिया जा सकता है कि सरकार द्वारा दी जाने वाली जमीन पर मस्जिद ही बनेगी या मस्जिद के अलावा भी वहां जनकल्याण वाली कोई और चीज भी बन सकती है। माना जा सकता है कि इस बैठक में जमीन लेने के निर्णय पर मुहर लगना महज औपचारिकता ही होगी।  

मंसूर अली/सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment