CAA विरोधी रैली में शामिल हुईं अखिलेश यादव की बेटी टीना

Last Updated 21 Jan 2020 12:54:08 PM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव की एक तस्वीर मंगलवार को वायरल हुआ है जिसमें वह नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध खड़ी दिख रही हैं।


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव को एक सीएए विरोधी रैली में भाग लेते देखा गया

माना जा रहा है कि यह तस्वीर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनाबाद के घंटाघर में सीएए के विरोध में हो रहे धरना प्रदर्शन का है जिसमें 14 साल की टीना शिरकत करने पहुंची थी हालांकि पार्टी सूत्रों ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने राजेन्द्र चौधरी ने कहा ‘‘ मुझे इसकी जानकारी नहीं है। इतनी छोटी बच्ची धरना प्रदर्शन में भाग कैसे ले सकती है। अगर टीना वास्तव में धरना स्थल में गयी है तो इस बारे में मै जानकारी करके के ही कुछ बता सकता हूं। ’’

गौरतलब है कि सपा सीएए का मुखालफत शुरू से करती आ रही है। पार्टी मुखिया अखिलेश यादव इसे काला कानून बताते हुये अधिनियम को वापस लेने की मांग कर चुके हैं।  यादव ने पिछली दिसम्बर को सीएए हिंसा के दौरान मारे गये कई युवकों के परिजनो को पार्टी फंड से आर्थिक मदद मुहैया करायी है।

इस बीच घंटाघर में महिलाओं का धरना प्रदर्शन आज भी जारी रहा। यहां दिलचस्प है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को लखनऊ में सीएए के समर्थन में रैली कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप है कि वे शांतिपूर्वक धरना कर रही है लेकिन जिला और पुलिस प्रशासन उन्हे प्रताड़ति कर रहा है। धरना स्थल से हटाने के लिये प्रशासन तरह तरह के हथकंडे अपना रहा है। सोमवार रात पुलिस ने करीब 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें मशहूर शायर मुनव्वर राणा की पुी सुमैया और फोजिया भी शामिल हैं।

पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुये प्रदर्शनकारियों ने अदालत की शरण में जाने की चेतावनी दी है। महिलाओं का कहना है कि सरकार जब तक सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती है, तब तक वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगी।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment