उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन मोड में यूपी पुलिस

Last Updated 27 Dec 2019 06:59:05 AM IST

नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में प्रदेश में कई दिनों तक विभिन्न शहरों में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव करने वालों के खिलाफ पुलिस अब ‘एक्शन मोड’ में आ गई है।


उपद्रवियों के खिलाफ एक्शन मोड में यूपी पुलिस

उपद्रवियों से निपटने के लिए राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को हिंसा होने की आशंका को लेकर शासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है।
पुलिस की नजर जुमे की नमाज में एकत्र होने वाली भीड़ पर है। इसको लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी हो गया है। आगरा सहित कई जिलों में गुरुवार को शाम सात बजे से शुक्रवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई  हैं।

कहीं उपद्रवियों की तलाश में दबिश दी जा रही है तो कहीं आम लोगों की मदद से गुनाहगारों की पहचान की जा रही है। सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन तोड़फोड़ और आगजनी करने वालों को नोटिस भेज रहा है।

पुलिस ने अफवाह को लेकर संभ्रांत लोगों के साथ धर्मगुरुओं से अफवाह की खंडन करने की अपील की। सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। आईजी (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने बताया कि सीएए के खिलाफ 10 दिसम्बर से अब तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रदर्शनों, आगजनी, तोड़फोड़ और पुलिस पर फायरिंग व अन्य घटनाओं में 327 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। कुल 1113 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए और 5558 लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में लिया है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment