आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर यूपी में हाईअलर्ट

Last Updated 05 Nov 2019 08:06:06 PM IST

नेपाल की सीमा से सटे उत्तर प्रदेश के इलाके में सात आतंकवादियों के दाखिल होने की खुफिया जानकारी के बाद में प्रदेश हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है।


आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर यूपी में हाईअलर्ट

अयोध्या जमीनी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का बहुप्रतीक्षित फैसला आने से कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में सात आतंकवादियों की घुसपैठ की जानकारी मिली है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तानी आतंकी संगठन उत्तर प्रदेश को निशाना बना रहे हैं और इस जानकारी के बाद हम बेहद सतर्क हैं। अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा मंगलवार सुबह शुरू हुई है और बुधवार सुबह को इसका समापन होगा। इस समागम में देशभर से लाखों की तादाद में भक्त आते हैं।"

अधिकारी ने कहा, "खुफिया जानकारी के मुताबिक, राज्य में प्रवेश करने वाले सात सदस्यीय आतंकी समूह का संचालन पाकिस्तान से किया जा रहा है। अंदेशा है कि आतंकी अयोध्या, फैजाबाद और गोरखपुर में छिप सकते हैं।"



सात में से पांच आतंकियों की पहचान मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद क्वामी चौधरी के रूप में की गई है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि ये अयोध्या में भगवाधारी हिंदू के भेष में घुस सकते हैं, जिससे भक्तों के साथ घुलने-मिलने में इन्हें आसानी होगी।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment