उन्नाव सड़क हादसे की जांच के लिए उप्र पुलिस ने एसआईटी का गठन

Last Updated 30 Jul 2019 08:21:42 PM IST

रायबरेली में सड़क दुर्घटना में घायल हुई उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है।


उन्नाव सड़क हादसे की जांच के लिए एसआईटी का गठन

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया, ‘‘रविवार को रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना के मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। एसआईटी का नेतृत्व रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक शाही शेखर करेंगे जबकि क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी, लक्ष्मीकांत गौतम और आरपी शाही इस टीम के सदस्य होंगे।’’   

उन्होंने बताया कि जब तक सीबीआई इस मामले को हाथ में नहीं लेती है तब तक एसआईटी सभी पहलुओं की जांच करेगी।   

गौरतलब है कि उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी।  

गृह विभाग के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा था, ‘‘सरकार ने अपराध संख्या 305/2019 अंडर सेक्शन 302/307/506/120 बी भारतीय दंड संहिता थाना गुरुबख्श गंज, जिला रायबरेली, की जांच सीबीआई को संदर्भित करने का फैसला किया है।’’      

गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेशसिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी।    

इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था।   

इस घटना में घायल लड़की और उसके वकील की हालत बेहद नाजुक है और वे दोनों ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं।  

  

इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर समेत 10 नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। सरकार ने देर रात इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी।   

पीड़िता ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया और इस वक्त वह जेल में हैं।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment