कुलदीप सेंगर पर हत्या का मुकदमा दर्ज

Last Updated 30 Jul 2019 06:42:40 AM IST

उन्नाव जिले की गैंगरेप पीड़िता की कार के साथ विगत रविवार को रायबरेली के गुरूबख्शगंज इलाके में हुई सड़क दुर्घटना के मामले में जेल में बन्द महेश सिंह की तहरीर पर गुरूबक्शगंज थाने में 10 नामजद व 15/20 अज्ञात लोगों के विरुद्ध पुलिस ने क्राइम नम्बर-305/19 अन्तर्गत धारा-307, 302, 306 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया है।


भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (file photo)

नामजद आरोपितों में उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के साथ मनोज सिंह, विनोद मिश्रा, हरपाल सिंह, नवीन सिंह, कोमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, रिंकू सिंह, एडवोकेट अवधेश सिंह शामिल है। वादी की ओर से शासन को पत्र लिखकर मामले की पैरवी के लिए 72 घण्टे के पेरोल की मांग भी की गयी है। डाक्टरों के अनुसार लड़की समेत सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।
इनमें से भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पीड़िता से रेप के मामले में सीतापुर जेल में बंद हैं।
उधर इस घटना को लेकर विपक्ष के निशाने पर आयी योगी आदित्यनाथ सरकार घटना की जांच सीबीआई से कराने को रजामंद है। इस सिलसिले में सोमवार को सीबीआई अधिकारियों का एक दल केजीएमयू के ट्रामा सेंटर पहुंचा और पीड़िता के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी हासिल की। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने  रायबरेली में हुए सड़क हादसे की शुरुआती जांच में कोई भी गड़बड़ी नहीं पाए जाने की बात कही है।

रायबरेली की जिलाधिकारी नेहा शर्मा के मुताबिक जेल में बंद महेश सिंह ने सड़क हादसे की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जेल में जाकर बन्द वादी के बयान लिये और तद्नुसार प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह को पेरोल की संस्तुति करते हुए पत्र लिखा है। उधर रविवार की इस दुर्घटना के बाद फारेंसिक टीम ने मौके पर साक्ष्य एकत्र किये।
लड़की की मां ने कहा, हत्या की साजिश : लड़की की मां का कहना है कि यह दुर्घटना नहीं बल्कि हत्या कराने की साजिश थी। उन्होंने बलात्कार कांड में भाजपा विधायक सेंगर के साथ सह अभियुक्त शशि सिंह के बेटे और गांव के एक अन्य युवक पर धमकाने का आरोप लगाया।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ/रायबरेली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment