पूर्व सांसद अतीक अहमद के ठिकानों पर CBI का छापा

Last Updated 17 Jul 2019 11:59:06 AM IST

पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर बुधवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) छापेमारी कर रही है।


अतीक अहमद के ठिकानों पर CBI का छापा

इस दौरान अतीक के यहां स्थित पैतृक आवास और कार्यालय पर छापेमारी की जा रही है। सीबीआई की टीम सबूत जुटाने के लिए यह छापेमारी कर रही है। अतीक अहमद के निवास और कार्यालय पर पीएसी और पुलिस ने दबिश दी है, घर का कोना-कोना खंगाला जा रहा है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने देवरिया जेल कांड में अदालत के आदेश के बाद अतीक के खिलाफ कार्रवाई की है। मौके पर पांच गाड़ी पीएसी, तीन गाड़ी आरएएफ के साथ कई थानों से भारी पुलिस बल मौजूद है। फिलहाल अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है।

इससे पहले मंगलवार को देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जिले में डटी रही। देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड खंगाल रही टीम यह जानने में जुटी रही कि देवरिया जेल में अतीक के रहने के दौरान किस-किसने यहां ठिकाना बनाया था। अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे। टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे।

अतीक अहमद ने लखनऊ के रियल एस्टेट व्यापारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर को गुर्गों के जरिए अपहरण करवाके देवरिया जेल बुलाया था। यहां उसकी बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद करोड़ों रुपये की प्रापर्टी जबरन अपने और करीबियों के नाम करा ली थी। किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर मोहित ने लखनऊ पहुंचकर मामला दर्ज कराया तब देवरिया पुलिस हरकत में आई। मोहित की अपील पर कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीबीआई को जांच का निर्देश दिया था।

आईएएनएस
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment