उपचुनाव: रामपुर में दिख सकती है जया-डिपंल के बीच दिलचस्प जंग

Last Updated 16 Jul 2019 08:16:30 PM IST

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिपंल यादव और फिल्म अभिनेत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जयाप्रदा के बीच दिलचस्प मुकाबले के आसार हैं।


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिपंल यादव और फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा

समाजवादी विधायक मोहम्मद आजम खां के लोकसभा के लिये निर्वाचित होने के बाद रिक्त हुयी रामपुर विधानसभा सीट पर कन्नौज की पूर्व सांसद डिपंल यादव के उतरने के कयास लगाये जा रहे हैं जबकि रामपुर संसदीय क्षेत्र से श्री खां के हाथों पराजित हुयी भाजपा की जयाप्रदा के उपचुनाव में शिरकत करने का अनुमान है।

सपा सूत्रो के मुताबिक श्री खां ने रामपुर विधानसभा सीट पर नौ बार विजय पताका फहरायी है और पार्टी किसी भी सूरत में इस सीट को खोना नहीं चाहेगी। इस लिये पार्टी के एक चर्चित और योज्ञ चेहरे को यहां से उम्मीदवार बनाये जाने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इस फेहरिस्त में पहला नाम डिपंल का है। इस बारे में जल्द निर्णय लिया जायेगा।

सपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा ‘‘सपा और बसपा भले ही उपचुनाव में अलग अलग किस्मत आजमा रहे है लेकिन पार्टी को भरोसा है कि बसपा रामपुर से अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। ऐसी उम्मीद कांग्रेस से भी की जा रही है क्योंकि कांग्रेस भी मत विभाजन कर भाजपा का पक्ष मजबूत करना पसंद नहीं करेगी।


सितंबर-अक्टूबर के बीच संभावित इस उपचुनाव के बारे में डिपंल यादव की उम्मीदवारी पर फैसला जल्द लिया जायेगा।’’

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment