संभल में दो सिपाहियों की हत्या कर तीन कैदी फरार

Last Updated 18 Jul 2019 06:12:48 AM IST

सूबे के संभल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में बुधवार को एक दुस्साहिक वारदात में पेशी पर आये तीन कैदियों ने चलती वैन में दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी और रायफल लेकर फरार हो गये।


संभल में दो सिपाहियों की हत्या कर तीन कैदी फरार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद हुए दो पुलिसकर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताया है। 
श्री योगी ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों को के प्रति गहरा संवेदना भी व्यक्त की है। श्री योगी ने शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को 50-50 लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए प्रत्येक शहीद की पत्नी को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी दिये जाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने तत्काल इस घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करके कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। संभल के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि मुरादाबाद जिला जेल से एक वैन पर 24 कैदी चंदौसी  कोर्ट पेशी पर लाये गये थे। पेशी के बाद सभी कैदियों को लेकर वैन वापस जा रही थी जिन पर नजर रखने के लिये उनके साथ दो हथियारबंद सिपाही सवार थे।

उन्होंने बताया कि वैन के चंदौसी ग्रीन सुनसान इलाके के निकट चालक को पीछे फायर की आवाज सुनायी दी। मुड़कर देखने पर उसने कैदियों को भागते देखा जबकि दो पुलिसकर्मी लहुलुहान पड़े थे। वैन पर सवार जवानों ने इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी। श्री प्रसाद ने बताया कि कैदियों ने सिपाहियों की आँखों में मिर्च पाउडर झोंक कर हमला बोल दिया, जब तक सिपाही अपने आप को संभाल पाते, कैदियों ने सरकारी रायफल छीन कर सिपाहियों को निशाना बनाते हुए फायर कर दिये।
गोली लगने से बृजपाल (30) तथा हरेंद्र (55) की मौके पर मौत हो गई। सिपाहियों की हत्या करने के बाद फरार हुए तीनों बदमाश सरकारी रायफल भी लूट कर साथ ले गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के बाद पुलिस ने फरार बदमाशों की तलाश के लिए घेरेबंदी कर कां¨बग शुरू कर दी है। जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बदमाशों की तलाश के लिये इलाके को सील कर दिया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ/संभल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment