ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 60 विदेशी हिरासत में

Last Updated 11 Jul 2019 05:40:33 AM IST

गौतमबुद्धनगर पुलिस का ‘ऑपरेशन क्लीन’ अभियान जारी है। बुधवार सुबह चलाये गए ‘ऑपरेशन क्लीन-10’ के अंतर्गत पुलिस एवं एलआईयू की संयुक्त टीमों ने ग्रेटर नोएडा में रह रहे विदेशी मूल के नागरिकों का सत्यापन किया।


ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 60 विदेशी हिरासत में

पुलिस ने विदेशी मूल के 60 नागरिकों हिरासत में लिया है, जो बिना पासपोर्ट वीजा, फर्जी वीजा व वीजा एक्सपायर होने के बाद भी यहां कई सालों से अवैध रूप से रह रहे थे। हिरासत में लिए गए सभी विदेशी नागरिकों से सघन पूछताछ की जा रही है। सभी को उनके देश वापस भेजा जाएगा। दूतावास को सूचना देकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विदेशी नागरिकों के पास से भारी मात्रा में बीयर, गांजा व सौ से अधिक सिम कार्ड डिवाइस बरामद हुई।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि एलआईयू से सूचना मिली थी कि शहर में कुछ ऐसे विदेशी नागरिक रह रहे हैं, जिनका पासपोर्ट वीजा एक्सपायर हो गया है। इसके बाद भी वे अपने देश वापस जाने को तैयार नहीं हैं। मामले की गंभीरता को पुलिस एवं एलआईयू की तीन टीमें बनाकर बुधवार सुबह छह से 10 बजे तक शहर की विभिन्न सोसायटियों व सेक्टर में रह रहे विदेशी नागरिकों का सत्यापन करने के लिए अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान नाइजीरिया, केन्या, तंजानिया, जाम्बिया, आईबरी कोस्ट, अंगोला आदि देशों के करीब 320 नागरिकों के आवश्यक दस्तावेज चेक किए गए। इनमें 260 लोगों के पासपोर्ट वीजा आदि दस्तावेज वैध पाए गए। 60 लोगों के दस्तावेज संदिग्ध, अपूर्ण अथवा उपलब्ध नहीं पाए गए। एसएसपी ने बताया कि कुछ लोग पासपोर्ट, वीजा नहीं दिखा सके तथा कुछ लोगों का वीजा एक्सपायर होना पाया गया। पुलिस ने शहर में अवैध रूप से रह रहे 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में ले लिया है, जिनमें 32 पुरुष एवं 28 महिलाएं हैं। जांच में 43 लोगों के पास वीजा पासपोर्ट नहीं मिला, जबकि 17 का पासपोर्ट वीजा एक्सपायर हो गया था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment