बाराबंकी : जहरीली शराब पीने से 17 मरे, 26 की हालत गंभीर

Last Updated 29 May 2019 05:04:14 AM IST

जिले के थाना रामनगर क्षेत्र के सरकारी ठेके पर जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि गम्भीर रूप से बीमार दर्जनों लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


बाराबंकी : जहरीली शराब से 17 मरे

26 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और कई लोगों के आंख की रोशनी चली गई है।
मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख सचिव आबकारी से 48 घंटे के भीतर जाँच रिपोर्ट तलब की है। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की है। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी व डिप्टी एसपी रामनगर सहित पुलिस व आबकारी विभाग के डेढ़ दर्जन कर्मियों को निंलबित कर दिया गया है, जबकि जिले के अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों पर भी गाज गिरने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

साथ ही नामजद लाइसेंसी ठेकेदार समेत चार को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगायी गई हैं। घटना की जांच के लिये शासन ने आबकारी आयुक्त, उत्तर प्रदेश की अध्यक्षता में एक त्रिसदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया है। अयोध्या मण्डल के आयुक्त तथा आईजी समिति के सदस्य नामित किये गये हैं। यह जांच समिति 48 घण्टे के अन्दर अपनी रिपोर्ट शासन को देगी।

उधर इस घटना से प्रभावित 38 लोगों को लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल कालेज के आपदा प्रबंधन वार्ड में भर्ती कराया गया है जिसमें से कई की हालत अत्यंत गंभीर है और उन्हें वेंटीलेंटर पर रखा गया है। जिले के थाना रामनगर क्षेत्र में बीती रात लोगों पर कहर बनकर टूटी।

यहां के रानीगंज बाजार में स्थित सरकारी देशी शराब के ठेके से कई गांवों के लोगों ने शराब खरीदी, पर उन्हें नहीं पता था कि वे शराब नही मौत का जाम खरीद रहे हैं। शराब पीने के बाद इन लोगों की हालत बिगड़नी शुरू हो गई।

सहारा न्यूज ब्यूरो
बाराबंकी/लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment