मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर-मायावती

Last Updated 21 Nov 2018 06:12:28 PM IST

बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर है इसलिये उसने बसपा से गठवन्धन का प्रस्ताव रखा था।


बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ग्वालियर ओर मुरैना जिले के बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहीं थी। मुरैना के मेला ग्राउंड परिसर में आयोजित सभा में मुरैना और ग्वालियर जिले के सभी बसपा के प्रत्याशी अपने समर्थकों साथ उपस्थित हुए और उन्होंने भी मंच से अपनी जीत के लिए अपील की। कांग्रेस सोची समझी रणनीति के तहत उन्हें कम सीटें देकर बसपा को कमजोर व समाप्त करना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन को ठुकरा कर हमारी पार्टी ने प्रदेश में अकेले दम पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने शासन काल में अगर पचास प्रतिशत भी अपने चुनावी घोषणा पा में किये गए वायदे पूरा कर देती तो भारतीय जनता पार्टी आज इतनी आगे नहीं बढ़ती और नहीं उसकी कई प्रदेशों सहित केंद्र में उसकी सरकार होती।



उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की सरकारों में सर्व समाज में से दलितों, पिछड़े, आदिवासियों और मुस्लिमो के साथ-साथ गरीब और किसानों का कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस पूंजीपतियों के सहयोग से चुनाव लड़कर सत्ता में आती हैं और फिर उनके दबाव व उनके हितों के लिये काम करती हैं, जबकि बहुजन समाज पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ती और सत्ता में आने पर किसी के दबाव में काम नहीं करती बल्कि दलित, पिछडों, मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को और गरीबों के हितों के लिये काम करती है।

उन्होंने उत्तरप्रदेश में बनी अपनी सरकार में किये गए कायरे का भी जमकर उल्लेख किया। उन्होंने प्रधानमंी नरेंद्र मोदी पर भी वादा खिलाफी करने के आरोप लगाए।

वार्ता
मुरैना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment