बोर्ड परीक्षा में नकल कराते प्रधानाचार्य सहित चार गिरफ्तार, 15 लाख जब्त

Last Updated 18 Feb 2018 04:06:50 PM IST

उत्तर प्रदेश में चन्दौली के बलुआ क्षेत्र की मारूफपुर के एक विद्यालय पर पुलिस ने छापा मारकर बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल कराते हुए प्रधानाचार्य सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया तथा करीब 15 लाख रूपये बरामद किए गए है.


नकल कराते प्रधानाचार्य सहित चार गिरफ्तार (फाइल फोटो)

पुलिस सूत्रों ने आज उत्तर प्रदेश के चन्दौली में बताया कि कल विद्यालय के प्रधानाचार्य राम अवध यादव के मकान की ऊपरी मंजिल पर स्थित कमरे से नकल सामग्री 5 लिखी हुई कापी, एक सादी कापी यूपी बोर्ड की, एक प्रिण्टर स्कैनर, 315 बोर की एक लोडेड रायफल तथा आलमारी से परीक्षा मे नकल कराने में अर्जित 14,66,700 रुपए नगद बरामद किए गए है.

उत्तर प्रदेश में चन्दौली के बलुआ क्षेत्र की मारूफपुर के एक विद्यालय पर पुलिस ने छापा मारकर बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल कराने के संबंध में प्रधनाचार्य, विद्यालय कर्मचारी रमेश गौड़ एवं दो लिखने वाले गैर परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर दो और लोगों की तलाश की जा रही है.



सूत्रों ने बताया कि बलुआ क्षेत्र के सद्गुरु स्वामी इण्टर कालेज, नदेसर मारूफपुर परीक्षा केन्द्र पर बड़े पैमाने पर नकल कराने की शिकायत मिलने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की.

सूचना के बाद जिलाधिकारी हेमंत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया जिनके साथ जिला विद्यालय निरीक्षक, क्षेत्रधिकारी सकलडीहा सहित तमाम अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment