बिल्डर तीन माह में ग्राहकों को दें घर

Last Updated 13 Sep 2017 05:40:51 AM IST

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में पैसा लेकर ग्राहकों को फ्लैट आवंटित न करने वाले बिल्डरों के लम्बित प्रोजेक्टों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मंगलवार को यहां गहन समीक्षा की. उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए सभी बिल्डरों को तीन माह में ग्राहकों को फ्लैट देने का निर्देश दिया.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि सालों से लोग अपना फ्लैट पाने के लिए परेशान हैं. इसको अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मीटिंग में यूपी सरकार के कई मंत्री और नोएडा रीजन के बिल्डरों ने हिस्सा लिया.

सीएम ने बैठक के दौरान कहा कि बिल्डर तीन महीने में पचास हजार फ्लैट का निर्माण करायें और आवंटियों को दें. यह काम नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के अधिकारियों से बातचीत करने पूरा कराना होगा.

तीनों प्राधिकरण अपनी-अपनी एजेन्सी बनायें, एजेन्सी दो महीने में रिपोर्ट देगी और फ्लैट आवंटन में आने वाली तकनीकी व कानूनी दिक्कतों को दूर कराया जाएगा.

सीएम ने साफ कहा कि जो बिल्डर समय पर काम नहीं करेंगे, उनके खिलाफ सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. सरकार बिल्डरों का ऑडिट भी कराएगी. मालूम हो कि नोएडा व ग्रेटर नोएडा में फ्लैट के लिए बुकिंग करा चुके लोगों को बिल्डर कई सालों से फ्लैट आवंटन नहीं कर रहे हैं.

इसकी शिकायत ग्राहकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी. इसी क्रम में मंगलवार को राजधानी में नोएडा व आसपास के बिल्डरों को बुलाकर वार्ता की गयी.

एनेक्सी में सीएम के साथ तकरीबन ढाई घण्टे चली बैठक में आम्रपाली, सुपरटेक  क्रेडाई के प्रतिनिधि मौजूद रहे. सीएम के साथ बैठक में मंत्री सुरेश खन्ना, सतीश महाना, सुरेश राणा मौजूद थे. बैठक से निकले नगर विकास मंत्री सुरेश  खन्ना ने कहा कि मीटिंग में कई बातों पर सहमति बनी है. ग्राहकों को फ्लैट पाने के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बिल्डरों ने भी बैठक को सकारात्मक बताया.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment