मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के मुद्दे ने कांग्रेस को दी ऑक्सीजन

Last Updated 22 Aug 2017 02:55:42 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर पहुंची कांग्रेस को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई बच्चों की मौत के मुद्दे ने ऑक्सीजन दे दी है.


(फाइल फोटो)

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछली 10-11 अगस्त को कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से 30 बच्चों की मौत के मामले को कांग्रेस ने सबसे तेजी से उठाया और उसके नेता अगले ही दिन गोरखपुर जा पहुंचे.
    
कांग्रेस के प्रान्तीय अध्यक्ष राज बब्बर ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत को सरकार की लापरवाही से हुई हत्या करार देते हुए इसके जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज कर कार्वाई की मांग की.
    
पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पिछली 19 अगस्त को गोरखपुर पहुंचे और मेडिकल कॉलेज में मरे बच्चों के परिजनों से मुलाकात के बाद इस घटना को राष्ट्रीय आपदा करार दिया. उन्होंने कहा कि देश को ऐसा न्यू इंडिया नहीं चाहिये.
    
कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर खासी आकमक मुद्रा में आ गयी. ऐसा लगा कि गत विधानसभा चुनाव में महज सात सीटें हासिल करके हाशिये पर पहुंची इस पार्टी को संजीवनी मिल गयी हो.
    
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस की आक्रामकता पर अंकुश लगाने की कोशिश करते हुए राहुल पर ही हमला बोला और कहा कि वह गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे.
    
हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी का कहना है कि उनकी पार्टी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज की घटना को किसी चुनाव के नजरिये से नहीं उठा रही है. वह केवल पीड़ितों की आवाज बनने कोशिश कर रही है. साथ ही सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाना चाहती है.


    
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत की घटना का जिक् करते हुए कहा, यह राष्ट्रीय त्रासदी है. यह हिन्दुस्तान के स्वास्थ्य सेवा तंत्र की हालत को जाहिर करती है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी न्यू इंडिया की बात करते हैं. हमें ऐसा न्यू इण्डिया नहीं चाहिये... हमें वह इण्डिया चाहिये जिसमें अस्पताल चलें, जिसमें गरीब लोग अपने बच्चों को अस्पताल ले जाएं और खुशी से वापस लौटें.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment