राहुल-अखिलेश के लिए गोरखपुर पिकनिक स्पॉट

Last Updated 20 Aug 2017 04:40:44 AM IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि ‘शहजादे’ और ‘युवराज’ के लिए गोरखपुर पिकनिक स्पॉट बन गया है.


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

इनको आमजन से कोई सरोकार नहीं है. लेकिन हम पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे.

उन्होंने कहा कि इंसेफेलाइटिस सहित अन्य विषाणुओं से होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए स्वच्छता जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ और सुन्दर भारत की कल्पना को साकार करने के लिए तीन साल पहले स्वच्छता मिशन की शुरुआत की थी.

इसी तर्ज पर भाजपा ने ‘स्वच्छ उप्र, स्वस्थ उप्र’ अभियान का शुभारंभ किया है. यह इंसेफेलाइटिस सहित अन्य जलजनित बीमारियों से बचाने का अभियान भी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अंधियारीबाग के रामलीला मैदान स्थित मलिन बस्ती में ‘स्वच्छ उप्र, स्वस्थ उप्र’ अभियान के शुभारंभ से पूर्व सभा को संबोधित कर रहे थे.

अपने 15 मिनट के भाषण में उन्होंने कहा कि  दो अक्टूबर  2014 को पीएम मोदी ने स्वस्थ भारत, समर्थ भारत की साकार परिकल्पना रखी थी.

पीएम मोदी का यह मिशन वास्तविक रूप से आजादी के बाद सत्ता में आने वाले राजनीतिक दलों के भ्रष्ट परिवार और जाति से जुड़े मुद्दों से मुक्त करने के साथ ही इन दलों के भ्रष्ट कारनामों से फैले प्रदूषण और गंदगी से भारत को मुक्त कराना था.

इसी तर्ज पर प्रदेश को स्वस्थ, स्वस्थ और सुन्दर उत्तर प्रदेश बनाने के लिए अभियान चलाने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी क्योंकि प्रदेश में पिछले 12-15 सालों तक सत्ता रही सरकारों ने स्वयं की स्वार्थपूर्ति के लिए प्रदेश की संस्थाओं को नष्ट कर दिया.

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment