गरीबों को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, जेल में दिन गुजारने होंगे : Modi in Rajasthan

Last Updated 20 Nov 2023 08:15:29 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में अपना चुनावी दौरा जारी रखते हुए सोमवार को पाली जिले के जादान और पीलीबंगा कस्बों में दो सभाओं को संबोधित किया और आश्‍वासन दिया कि गरीबों को लूटने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जीवनभर जेल में रहना होगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान में चुनावी दौरा

प्रधानमंत्री ने यह दावा करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भी आलोचना की कि महिलाओं द्वारा उनके खिलाफ अत्याचार से संबंधित मामलों में दर्ज की गई शिकायतें फर्जी थीं।

मोदी ने कहा, "मैं गारंटी देता हूं कि जिसने गरीबों को लूटा है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। राजस्थान में भी गरीबों को लूटने वाले लोगों के दिन जेल में कटेंगे। 2014 में ईमानदार करदाताओं का पैसा घोटालों में लूट लिया गया। पिछले पांच साल में राजस्थान में क्या हुआ, इसकी पूरी कहानी लाल डायरी में लिखी है। डायरी लाल है, कारनामे काले हैं। इन दिनों जब लॉकर खोले जा रहे हैं तो नोटों की गड्डियां निकल रही हैं। यह कांग्रेस के पापों को उजागर कर रहा है।"

कांग्रेस अपनी सभी रैलियों में सात गारंटी कार्यक्रम की बात कर रही है और मोदी के इस बयान को कांग्रेस की '7 गारंटी योजना' के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

इसके अलावा महिलाओं द्वारा अपने खिलाफ होने वाले अत्याचारों की शिकायत फर्जी होने के सीएम के बयान पर पीएम ने कहा, "यह महिलाओं का अपमान है। कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है। सीएम का कहना है कि राजस्थान की बहनों-बेटियों ने थाने में फर्जी शिकायत दर्ज कराई है। हमारे देश में कोई मां-बहन ऐसा नहीं कर सकती, झूठ बोलने के बारे में कभी नहीं सोचती, इसमें कुछ तो सच्चाई होगी।"

उन्होंने कहा, "जब से महिला आरक्षण विधेयक पारित हुआ है, अहंकारी गठबंधन ने महिलाओं के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और महिला विरोधी कांग्रेस कभी भी महिलाओं का कल्याण नहीं कर सकती।"

उन्‍होंने कहा, "मुख्यमंत्री प्रमाण पत्र देते हैं कि महिलाएं झूठी शिकायतें दर्ज करती हैं। कांग्रेस ने महिलाओं का अपमान करने वाले मंत्री को टिकट दिया।"

उन्होंने आगे कांग्रेस पर नशीली दवाओं की तस्करी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "हम तस्करों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेंगे कि लोग उन्हें देखकर चौंक जाएंगे।"

मोदी ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने लोगों के मोबाइल बिल भी कम किए हैं।

"अगर डेटा की कीमत 2014 से पहले की दर पर होती, तो आपको मोबाइल पर कम से कम 5,000 रुपये अधिक खर्च करने पड़ते, जितना आप आज खर्च कर रहे हैं। प्रत्येक परिवार में कम से कम चार मोबाइल फोन हैं, मोदी ने यह खर्च बचा लिया है।"

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में उन्हें नींद नहीं आई। "कोरोना काल में क्या हुआ सबने देखा। मौत सिर पर मंडरा रही थी, लेकिन मुझे नींद नहीं आई। मैंने तय कर लिया था कि किसी गरीब को भूखा नहीं सोने दूंगा। मैं अपनी मां की आंखों में आंसू नहीं आने दूंगा। हमने देशवासियों द्वारा दिया गया कर अपने पास नहीं रखा, बल्कि अनाज के रूप में इसे गरीबों को दे दिया।"

मोदी ने कहा, "राजस्थान में कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार महंगा पेट्रोल बेचकर कट कंपनी चलाती है। मैं गारंटी देता हूं कि अगर 3 दिसंबर के बाद बीजेपी की सरकार बनी तो पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा की जाएगी। गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों के हित में फैसले लिए जाएंगे।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने राजस्थान में हर घर नल से जल पहुंचाने के काम में भी लूट मचाई। आधी आबादी तक पानी नहीं पहुंचा।"

आईएएनएस
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment