Rajasthan में रामनवमी पर कर्फ्यू, UP में कांवड़ यात्रा पर तिनका तक नहीं हिलता : CM योगी

Last Updated 20 Nov 2023 05:52:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राजस्थान सरकार रामनवमी पर कर्फ्यू लगाती है, लेकिन यूपी में चार करोड़ लोगों की कांवड़ यात्रा निकलती है और तिनका तक नहीं हिलता।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

भरतपुर जिले की नगर विधानसभा सीट के लिए प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि यदि यहां भाजपा का विधायक होता तो गाड़ी में गोमांस नहीं मिलता। फर्क महसूस हो गया होगा कि कांग्रेस रूपी समस्या के सामने आपको कमल रूपी समाधान वाले बटन को दबाकर राजस्थान में भाजपा सरकार बनानी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आमेर के विधायक, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी उम्मीदवार सतीश पुनिया के लिए समर्थन की अपील की। योगी ने कहा कि राजस्थान ने पृथ्वीराज चौहान, महाराणा प्रताप, सूरजमल जैसे महाप्रतापी राजाओं को जन्म देकर इस धरा को पुण्य किया है। पद्मिनी का जौहर व मीराबाई की भक्ति की पराकाष्ठा को कौन छू पाया है?

उन्होंने कहा कि पूर्व उप राष्ट्रपति व पूर्व मुख्यमंत्री भैरो सिंह शेखावत ने राजस्थान को पर्यटन के सबसे बड़े केंद्र के रूप में स्थापित किया था। पांच साल पहले तक यहां विकास हर गांव, किसान, महिलाओं तक पहुंचाने का कार्य किया गया, लेकिन पांच वर्ष में ऐसा क्या हो गया कि विकास, पर्यटन, किसानों की खुशहाली में नहीं, बल्कि अपराध, गुंडागर्दी, गो तस्करी, साइबर अपराध, भ्रष्टाचार, पेपर लीक में राजस्थान नम्बर एक पर है। विपरीत समय में संबल देने वाली राजस्थान की भूमि के लोग आपदा के समय खुद को ठगा महसूस करते हैं।

मुख्यमंत्री ने लालासोट से रामबिलास मीना के पक्ष में कहा कि पांच साल में राजस्थान ने बहुत कुछ खोया है। आज राजस्थान कराह रहा है। कहीं कन्हैया लाल की हत्या होती है तो कहीं बहन-बेटियों की सुरक्षा खतरे में है। विकास ठप है। नौजवान बेरोजगार है। कांग्रेस शासन में घुसपैठ होती थी, लेकिन आतंकियों के आकाओं को पता है कि अब भारत में ऐसा करने से हमारे जवान मांद में घुसकर मारेंगे। नए भारत में कोई छेड़ता नहीं, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता भी नहीं है। माफिया के आगे यह सरकार घुटने टेक चुकी है। कांग्रेसी माफिया पालते हैं। यहां माफिया पैदा हो रहे और यूपी में माफिया पर बुलडोजर चलता है।

आईएएनएस
जयपुरग्रामीण/दौसा/अलवर/भरतपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment