राजस्थान में BJP की 'परिवर्तन यात्रा' से पहले वसुंधरा की धार्मिक यात्रा से अटकलें तेज

Last Updated 01 Sep 2023 10:00:40 AM IST

राजस्थान में भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा' शुरू होने से एक दिन पहले, पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शुक्रवार को चुनावी राज्य में तीन मंदिरों की एक दिवसीय धार्मिक यात्रा पर जाएंगी।


पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

वसुंधरा का देव दर्शन राजसमंद जिले के चारभुजा मंदिर से शुरू होगा। पूर्व सीएम ने 2013 और 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले भी इसी मंदिर से इसी तरह की यात्रा पर निकली थीं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा शुक्रवार को चारभुजा, नाथद्वारा और त्रिपुरा सुंदरी मंदिरों का दौरा करेंगी।

इस बीच, पार्टी की परिवर्तन यात्रा की पूर्वसंध्या पर वसुंधरा की अचानक धार्मिक यात्रा पर जाने की घोषणा से राज्य के राजनीतिक हलकों में अटकलें तेज हो गई हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने अभी तक परिवर्तन यात्रा में शामिल होने की अपनी योजना की घोषणा नहीं की है।

पूर्व मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह जयपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगी और सीधे राजसमंद जिले के चारभुजा मंदिर पहुंचेंगी। यहां से दर्शन के बाद वह हेलीकॉप्टर से उसी जिले के नाथद्वारा के लिए रवाना होंगी। फिर वह वहां से बांसवाड़ा जिले में स्थित त्रिपुरा सुंदरी मंदिर जाएंगी।

वसुंधरा के कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि वह हर बार राजनीतिक यात्रा से पहले धार्मिक यात्रा पर जाती रही हैं। संयोग से पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा द्वारा आयोजित की जा रही चार परिवर्तन यात्राओं में पार्टी का चेहरा नहीं हैं।

ऐसे में पार्टी की परिवर्तन यात्रा शुरू होने से ठीक एक दिन पहले वसुंधरा के धार्मिक यात्रा पर निकलने से राज्य के राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि वसुंधरा शुक्रवार को जिन तीन स्थानों का दौरा करने जा रही हैं, उनमें से प्रत्येक पर उनके समर्थक शक्ति प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंचेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन यात्रा शनिवार को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment