Rajasthan : 28 साल के व्यक्ति से 7 वर्षीय मासूम की शादी

Last Updated 25 May 2023 07:17:57 AM IST

राजस्थान (Rajasthan) में सात साल की मासूम को 4.50 लाख में खरीदकर उसकी शादी 28 साल के युवक के साथ करा दी गई।


28 साल के व्यक्ति से सात वर्षीय मासूम की शादी (प्रतिकात्मक चित्र)

सूचना मिलने पर पुलिस खेतों में बने आरोपियों के मकान पर पहुंची तो वहां दुल्हन की तरह सजी बच्ची मिली जो मोबाइल पर गेम खेल रही थी। बच्ची के हाथों में मेहंदी लगी थी और उसने पायल-बिछिया पहन रखी थी। मामला धौलपुर जिले (Dholpur District) के मनिया थाना इलाके (Maniya police station area) का है।

एसपी मनोज कुमार ने बताया कि मनिया थाना प्रभारी लाखन सिंह को सूचना मिली कि 21 मई को विरजापुरा गांव (Virjapura Village) के युवक भोपाल सिंह (Bhopal Singh) (28) के साथ सात साल की मासूम की शादी की गई। मुखबिर से बाल विवाह (child marriage0 की सूचना मिलने के बाद सीओ दीपक खंडेलवाल के नेतृत्व में टीम गठित कर दबिश दी गई।

आरोपियों के खेत में बने मकान पर पुलिस टीम पहुंची तो वहां जींस और टीशर्ट पहने एक सात साल की बच्ची मिली, जो मोबाइल पर गेम खेल रही थी।

पुलिस ने उससे पूछताछ की, लेकिन वह कुछ बता नहीं पाई। एसपी ने बताया कि पुलिस ने मकान में मिलीं परिवार की महिलाओं से मासूम के बारे में पूछा तो पहले तो अपने दूर की रिश्तेदार बताया।

संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बच्ची को दूसरे गांव से 4.50 लाख में खरीदा है।

समयलाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment